scriptPanther hunted cow again in 48 hours | Kishangarh : 48 घंटे मेंं फिर किया पैंथर ने गाय का शिकार | Patrika News

Kishangarh : 48 घंटे मेंं फिर किया पैंथर ने गाय का शिकार

बछड़े के बाद अब पैंथर ने किया गाय का शिकार
पिताम्बर की गाल एवं गांव के रास्ते के बीच मृत मिली गाय
शुक्रवार रात को बाड़े में बंधे बछड़े का भी किया था शिकार

किशनगढ़

Published: June 14, 2022 10:23:59 am

मदनगंज-किशनगढ़.
सिलोरा ग्राम पंचायत क्षेत्र के वन क्षेत्र से सटे आबादी इलाके में एक बार फिर पैंथर का मूवमेंट दिखा और पैंथर ने रविवार रात को एक गाय का शिकार भी किया। पिताम्बर की गाल एवं गांव के बीच रास्ते में यह गाय सोमवार को मृत मिली। गाय के गले और शरीर पर मिले दांतों के निशान को देख कर वनकर्मियों ने पैंथर के मूवमेंट होने और गाय का शिकार करने की भी पुष्टि की है। अब वन विभाग पैंथर को पकडऩे की कवायद में जुट गई है और ब्यावर से पिंजरा भी मंगवा लिया है। वनकर्मी यह पिंजरा लगाएंगे और पैंथर को पकडऩे की कोशिश करेंगे।
सिलोरा सरपंच राजकिशोर सैनी ने बताया कि गांव के सभी गाय एवं अन्य मवेशी पिताम्बर की गाल की तरफ के चरागाह में रोज सुबह चरने के लिए जाते है और देर शाम को लौट आते है। हमेशा की तरह रविवार को सुबह गांव के मवेशियों के साथ ही ओमप्रकाश जाटम की दो गायें भी चरागाह में चरने के लिए गई। गांव के सभी मवेशी तो देर शाम को लौट आए। लेकिन ओमप्रकाश जादम की दोनों गायें नहीं लौटी। इस पर ओमप्रकाश जादम एवं अन्य ग्रामीण एकत्र होकर पिताम्बर की गाल की तरफ के खेतों में गायों को ढूंढा लेकिन दोनों गायें नहीं मिली और वह सभी निराश होकर गांव लौट आए। इसके कुछ देर बाद ही एक गाय घर आ गई, लेकिन दूसरी गाय नहीं आई।
Kishangarh : 48 घंटे मेंं फिर किया पैंथर ने गाय का शिकार
Kishangarh : 48 घंटे मेंं फिर किया पैंथर ने गाय का शिकार
बीच रास्ते में मृत मिली गाय, गले और शरीर पर मिले पैंथर के पंजों व दांतों के निशान
सोमवार को सुबह ओमप्रकाश जादम एवं अन्य ग्रामीण सुबह करीब 5.30 बजे गाय को ढूंढने के लिए निकले और उन्हें पिताम्बर की गाल एवं गांव के बीच रास्ते (गौरव पथ) में ही ओमप्रकाश जादम की गाय मृत पड़ी मिली। ओमप्रकाश जादम ने अपनी गाय की पहचान भी कर ली। ग्रामीणों ने इसकी सूचना सिलोरा सरपंच राजकिशोर सैनी को दे दी। सरपंच सैनी की सूचना पर वन विभाग के फोरेस्टर दीपक कुमार चौधरी मय टीम के मौके पर आ गए। मौके पर पहुंचे वनकर्मियों ने मृत गाय को देख पैंथर के मूवमेंट की पुष्टि की और गाय के गले व शरीर पर मिले पंजे एवं दांतों के निशान से
भी पैंथर की ओर से गाय का शिकार किए जाने की पुष्टि कर दी।
लगाएंगे पिंजरा, पकड़ेंगे पैंथर
फोरेस्टर दीपक कुमार चौधरी ने बताया कि पिताम्बर की गाल क्षेत्र में पैंथर का मूवमेंट है और अब यहां पर देर शाम को ही पिंजरा लगाया जाएगा ताकि पैंथर को पकड़ा जा सके। फिलहाल पिंजरा ब्यावर में है और उच्च अधिकारियों को अवगत करा दिया गया है यह पिंजरा देर शाम तक किशनगढ़ पहुंच जाएगा और तत्काल ही पैंथर को पकडऩे के लिए लगाया जाएगा।
पैंथर के मूवमेंट से डरे सहमें ग्रामीण
सरपंच सैनी ने बताया कि बीते 20-22 दिन पहले एक-एक कर करीब 4-5 बछड़ों को पैंथर ने शिकार कर मार डाला। इसके बाद शनिवार को इसी तरह पिताम्बर की गाल के गेट के पास सूरज करण गहलोत के बाड़े में बंधे बछड़े का शिकार कर उसे मार डाला। एक ही दिन बाद रविवार रात को ओमप्रकाश जाटम की गाय का शिकार कर उसे मार डाला। गांव के आबादी के पास पैंथर का इतने समय में मूवमेंट होने से अब ग्रामीण डर सहमें रहने लगे है और अंधेरा होने से पहले ही अपने मवेशियों को बाड़े में बंद करने लगे है। साथ ही परिवार के लोग भी घरों में ही रहने लगे है।
48 घंटे में पैंथर को लगी भूख और 24 घंटे में प्यास
वन्य जीवों के जानकारों ने बताया कि पैंथर को 24 घंटे के अंतराल में प्यास लगती है और वह पानी पीने के लिए पानी के कुंड या जलाशय इत्यादि जगह आकर पानी पीता है। जबकि पैंथर को 48 घंटे में भूख लगती है। एक बार शिकार करने और पेट भरने के 48 घंटे बाद ही पैंथर अपना दूसरा शिकार करेगा।
वन्य जीव गणना में दिखे दो पैंथर
क्षेत्रीय वन अधिकारी जगदीश प्रसाद शर्मा ने बताया कि मई माह में हुई वन्य जीव गणना में पिताम्बर की गाल से सटे वन क्षेत्रों में दो पैंथरों के मूवमेंट देखे गए है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

Bihar Political Crisis Live Updates: नीतीश कुमार कल 2 बजे लेंगे शपथ, मंत्रिमंडल में बन सकते हैं 35 मंत्रीनीतीश ने सरकार बनाने का दावा पेश किया, कहा- हमें 164 विधायकों का समर्थनरवि शंकर प्रसाद ने नीतीश कुमार से पूछा बीजेपी के साथ क्यों आए थे? पीएम मोदी के नाम पर आपको जीत मिली, ये कैसा अपमान?पश्चिम बंगाल के बीरभूम में दर्दनाक हादसा, ऑटोरिक्शा और बस की टक्कर में 9 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने जताया दुख'मुफ्त रेवड़ी' कल्चर मामले में सुप्रीम कोर्ट में आमने-सामने AAP और BJP, आम आदमी पार्टी ने कहा- PM मोदी ने 'दोस्तवाद' के लिए खाली किया देश का खजाना23 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन सेरेना विलियम्स ने अचानक किया रिटायरमेंट का ऐलान, फैंस हुए भावुकMaharashtra Cabinet Expansion: कौन है सीएम शिंदे की नई टीम में शामिल 18 मंत्री? तीन पर लगे है गंभीर आरोपBihar New Govt: नीतीश कुमार CM, डिप्टी CM व होम मिनिस्ट्री राजद के पाले में, कांग्रेस से स्पीकर बनाए जाने की चर्चा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.