scriptराजस्थान केंद्रीय विवि में पैंथर! | Panther in Rajasthan Central University | Patrika News

राजस्थान केंद्रीय विवि में पैंथर!

locationकिशनगढ़Published: Sep 10, 2020 11:57:40 pm

Submitted by:

Narendra

पैंथर के मूवमेंट को देखते हुए गार्ड तैनात

राजस्थान केंद्रीय विवि में पैंथर!

राजस्थान केंद्रीय विवि में पैंथर!

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

बांदरसिंदरी स्थित राजस्थान केंद्रीय विश्वविद्यालय परिसर में गुरुवार शाम को कुछ लोगों को पैंथर घूमता नजर आया है। उनकी सूचना पर वन विभाग की टीम ने पूरे परिसर में पैंथर की तलाश की, लेकिन फिलहाल ना तो कोई पैंथर मिला और ना ही उसके पैरों के निशान मिले हैं। हालांकि विभाग ने एहतिहातन परिसर में गार्ड तैनात कर दिए हैं, ताकि हरेक परिस्थिति का सामना किया जा सके।
राजस्थान केंद्रीय विवि परिसर में दोपहर बाद पैंथर देखा गया। परिसर में मौजूद कुछ लोगों ने इसकी पुष्टि की है। पैंथर के मूवमेंट की सूचना पर वन विभाग की टीम शाम 4 बजे विवि परिसर पहुंची और पूरे परिसर में पैंथर की तलाश की गई, लेकिन ज्यादातर जगह की सड़क और जमीन पक्की होने की वजह से वन विभाग की टीम को पैंथर या उनके पैरों का किसी भी प्रकार का निशान नहीं मिल सका है। सूचना पर क्षेत्रीय वन अधिकारी नरेंद्र चौधरी ने गार्ड की एक टीम गठित कर पैंथर मूवमेंट की जांच के लिए तैनात कर दी है। साथ ही आस-पास के लोगों एवं विवि प्रशासन को किसी भी प्रकार की पैंथर की साइटिंग होने पर तत्काल सूचना देने के लिए कहा गया है। उल्लेखनीय है कि कुछ माह पूर्व भी तिलोनिया और आस-पास के क्षेत्रों में ग्रामीणों ने पैंथर देखे जाने की बात कही थी। वन विभाग ने पिंजरा भी लगाया था।
इस संबंध में वन विभाग के रेंज प्रभारी नरेन्द्र चौधरी ने बताया कि पैंथर की सूचना पर पूरे क्षेत्र में सर्वे किया गया है। विभाग की ओर से टीम गठित की गई है और लगातार निगरानी रखी जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो