#Patrika changemakers: अच्छे लोग आएं राजनीति में, खुद बदल जाएगा देश

www.patrika.com/rajasthan-news

मदनगंज-किशनगढ़.

राजनीति में स्वच्छ छवि, युवा, राष्ट्रवादी, एकता और अखण्डता को बनाए रखने वाले व्यक्ति को बढ़ावा मिलना चाहिए। लोकसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दों के जानकार और स्थानीय व्यक्ति को टिकट दिया जाना चाहिए। तब ही जिले और देश का विकास संभव है। यह बात वक्ताओं ने राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान के तहत रविवार को संत कंवरराम धर्मशाला में आयोजित बैठक में कही।

उन्होंने कहा कि अच्छे लोग राजनीति में आएंगे तो ही राजनीति स्वच्छ होगी। असामाजिक तत्व और राजनीति को दूषित करने वाले लोग स्वत: ही दूर हो जाएंगे। इसके लिए सभी को मिलजुल कर प्रयास करना चाहिए। यह तभी संभव है जब पार्टी स्थानीय और बेदाग छवि के लोगों को बढ़ावा दे। गांव और शहर एक होने पर ही देशका विकास संभव है। राजेश नवहाल ने कहा कि जिले का विकास होना चाहिए। जनप्रतिनिधि ऐसा हो जो अपनी बात रख सकें। सूर्य प्रकाश शर्मा ने कहा कि बाहरी लोगों को प्रत्याशी बनाने की आवश्यकता क्या है। स्थानीय लोगों ने विकास के खूब कार्य किए हैं, उन्हें टिकट दिया जाना चाहिए।

स्थानीय हो जन प्रतिनिधि
के. के. जोशी ने कहा कि स्थानीय जनप्रतिनिधि ही जनता के दुख और दर्द को समझ सकता है। एडवोकेट भीमसिंह ने कहा कि जनप्रतिनिधि जमीन से जुड़ा होना चाहिए। किसान, व्यापारी, छात्र और आमजन की समस्या को समझने और जानने वाला होना चाहिए। गांव और शहरों के अंतर को सडक़ों से जोडकऱ समाप्त किया जा सकता है। श्यामसुंदर वैष्णव ने कहा कि अच्छे लोग राजनीति में आएंगे तो राजनीति स्वत: ही स्वच्छ हो जाएगी। पार्टियों से स्वच्छ छवि, इमानदार और कर्तव्यनिष्ठ व्यक्ति को प्रत्याशी बनाने की मांग की जानी चाहिए।

बराबर मिले बजट
अशोक अग्रवाल ने कहा कि सांसद को प्रत्येक विधानसभा के अनुसार कमेटी बनाकर बराबर बजट का आवंटन किया जाना चाहिए, जिससे पूरे जिले का एक साथ विकास हो सके। सुशील दाधीच ने कहा कि यह देश युवाओं का देश है। जिस ओर युवा चलते देश भी उस ओर चलता है। इसलिए राजनीति में भी युवाओं को अवसर मिलना चाहिए। मूलचंद शर्मा ने कहा कि स्थानीय व्यक्ति को तव्वजो मिलनी चाहिए, तभी जिले का विकास तेजी से होगा। इसमें महिलाओं को भी प्राथमिकता मिलनी चाहिए। विकास शर्मा ने कहा कि युवा सोशल मीडिया में बिना सच को जाने और उसमें अपनी बात को जोडकऱ आगे पेश कर देते है। इससे भ्रम की स्थिति पैदा होती है। अक्षय सिंह बाफना ने कहा कि राष्ट्रवादी, एकता, अखण्डता बनाए रखने वाला उम्मीदवार होना चाहिए। अर्पित काबरा ने कहा कि जनप्रतिनिधि ऐसा हो जो सबको साथ लेकर चलने वाला होना चाहिए। बैठक में करीब 40 लोगों ने भाग लिया।

चेंजमेकर्स अभियान को सराहा
राजस्थान पत्रिका के चेंजमेकर्स अभियान को वक्ताओं ने सराहा। उन्होंने कहा कि पत्रिका ने आमजन को जागरुक करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इन्होंने निभाई भागीदारी
बैठक में विकास सिंह, अश्विनी पारीक, दीपक गौड़, शुभाषीष पारीक, कैलाशचंद गर्ग, राम सारस्वत, राजकुमार काबरा, नसरूद्दीन देशवाली, जगदीश कोठीवाल उपस्थित रहे। इसी प्रकार अनुपम रतावा, सुमित शर्मा, प्रतीक जोशी, सुरेश पंडित, मुकेश पाण्ड्या, अभिषेक छीपा, प्रदीप सोलंकी, उत्तम सोलंकी, सुरेश भडाणा, अभिषेक शर्मा, भगवान स्वरूप बाहेती, मनोहर सिंह, बनवारी यादव, ओमप्रकाश मीणा, एडवोकेट कृष्णावतार शर्मा, मोहित शर्मा, गौरव गौड़, वैभव जैन एवं जितेन्द्र प्रसाद आदि उपस्थित रहे।

BJP Congress
Show More
kali charan Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned