scriptPatrika स्वर्णिम भारत अभियान में उत्साह से जुड़े लोग | patrika swarnim bharat abhiyan | Patrika News

Patrika स्वर्णिम भारत अभियान में उत्साह से जुड़े लोग

locationकिशनगढ़Published: Jan 28, 2020 12:34:27 pm

Submitted by:

Amit

राजस्थान पत्रिका की पहल, प्रतिदिन कुछ समय स्वच्छता के लिए

patrika swarnim bharat abhiyan

Patrika स्वर्णिम भारत अभियान में उत्साह से जुड़े लोग

मदनगंज-किशनगढ़
राजस्थान पत्रिका के स्वर्णिम भारत अभियान के तहत गणतंत्र दिवस के उपलक्ष्य में नगर में विभिन्न स्थानों पर संविधान पर विश्वास रखने और स्वच्छता के लिए समय देने की शपथ ली गई।
आरके पाटनी गल्र्स कॉलेज में विधायक सुरेश टाक ने छात्राओं संविधान में विश्वास रखने, देशहित में कर्तव्य पालन करने, देशहित को सदैव ऊपर रखने, समानता का व्यवहार रखने और अपने गांव और शहर को सुंदर और स्वच्छ बनाने के लिए वर्ष में 70 घंटे समर्पित करने का आह्वान किया। विधायक ने कहा कि छोटे-छोटे प्रयासों से दुनिया बदल जाती है। राजस्थान पत्रिका का अभियान भी यह सीख दे रहा है। उन्होंने कहा कि साल के 70 घंटे यानि एक दिन के करीब 11-12 मिनिट आप सफाई को दे तो आसपास की दुनिया बदल सकती है। इस दौरान महाविद्यालय के सचिव सुभाष अग्रवाल, प्राचार्य वंदना भटनागर, प्रबंध समिति की सदस्य नीरज अजमेरा, जयश्री अग्रवाल, प्रशासनिक अधिकारी अमित दाधीच, कुसुम कटारिया, राजू गुप्ता, पवन गोयल, संजय पाण्ड्या, डॉ. एस. के. बंसल, रमाकान्त मुदगल, अजमेर के ओ.पी.वैष्णव, डॉ. हुकम सिंह चम्पावत एवं ज्योति शर्मा के निर्देषन में रूचिका, क्षितिजा, नंदिनी, पूनम एवं पूनिता सहित अन्य उपस्थित रहे।
पुराने शहर में ऑटो यूनियन की ओर से आयोजित समारोह में भाजपा नेता विकास चौधरी ने यूनियन सदस्यों और नागरिकों को शपथ दिलाई। चौधरी ने कहा कि राजस्थान पत्रिका की ओर से प्रारंभ इस महाअभियान से सबको जुडऩा चाहिए। पूरी ईमानदारी से इस शपथ का पालन करना चाहिए। क्योंकि देश को बनाने में नागरिकों की अहम जिम्मेदारी है। उन्होंने कहा कि हमे हर बात एक भारतीय के तौर पर सोचनी चाहिए। निजी हित परे रखना चाहिए। इस दौरान अब्दुल वाहिद, प्रहलाद साहू, मौहम्मद युसूफ, नाथू साहू, उमरद्दीन कुरेशी, पवन वैष्णव, नसीम अहमद, सत्यनारायण भाकर, पन्नालाल वैष्णव, भागचंद सहित अन्य उपस्थित रहे। राजकीय उमावि किशनगढ़ में स्कूल प्रधानाचार्य पवन कुमावत ने विद्यार्थियों और स्टाफ को शपथ दिलाई। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी किसी भी अभियान की सफलता को सुनिश्चित करते है। इसलिए रोज कुछ समय देकर आप अपने क्षेत्र को साफ और स्वच्छ बना सकते है। इससे पहले अरविन्द पारीक ने स्वच्छता का महत्व बताया। इस अवसर पर अशोक शर्मा, कवि दामोदर दाधीच, महावीर प्रसाद शर्मा, फारूख मौहम्मद, राजेन्द्र जांगिड़, राधेश्याम दाधीच, मौहम्मद इलियास, रतनलाल चौधरी सहित अन्य उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो