बारिश के पानी ने रोक दिए रास्ते


बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होना बना मुसीबत
हादसा होने का बना रहता है अंदेशा, पंपों से निकालना पड़ता है पानी

By: himanshu dhawal

Published: 07 Jul 2019, 02:20 PM IST

मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ के लोगों के लिए रेलवे के अंडरपास बारिश में जी का जंलाल बन गए है। अंडरपासों में पानी निकासी नहीं होने के कारण बारिश का पानी भर जाता है। इससे आवाजाही बंद हो जाती है और वाहनों के फंसने से हादसा होने का भी अंदेशा बना रहता है।
नगर में रेलवे और डीएफसीसी की ओर से तीन अंडरपास बनाए गए है। इसमें मु?य बात यह है कि तीनों अंडरपासों में पानी की निकासी की व्यवस्था नहीं होने के कारण थोड़ी बारिश में पानी भर जाता है और आवाजाही पूरी तरह से बंद हो जाती है। अंडरपास में तीन से पांच फीट तक पानी भरने के कारण शुक्रवार को हुई बारिश से रोडवेज और स्कूल की बस फंस गई थी, जिसे क्रेन की सहायता से निकाला गया था। शनिवार को शाम को आधा घंटे कभी धीरे तो कभी तेज बारिश होने से अंडरपासों में फिर पानी भर गया।
केस 1
रेलवे स्टेशन स्टेशन स्थित आरयूबी में बारिश का पानी भर गया था। इसमें ही बसें फंसी थी, जिसे क्रेन के सहायता से निकाला गया था। बारिश के दूसरे दिन शनिवार को भी बारिश का पानी निकालने के लिए पंप सेट लगे हुए थे।इसके बावजूद उसका पानी खाली नहीं हो सका।
केस 2
नगर के कृष्णापुरी में आधा-अधूरा आरयूबी बना हुआ है। इसमें रेलवे की ओर से बनाए गया हिस्सा पूरा है, जबकि डीएफसीसी के हिस्से का काम आधा-अधूरा है। इसमें से भी आवाजाही जारी थी, लेकिन बारिश का पानी भरने के कारण उसे अब बंद कर दिया गया है। पानी निकालने के लिए दो पंप सेट लगे हुए है। डीएफसीसी की ओर से अब काम में तेजी लाई जा रही है।
केस 3
सांवतसर क्षेत्र में आरयूबी बना हुआ है। इस आरयूबी में भी बारिश का पानी भर गया। नगर परिषद की ओर से पंप लगाकर वहां से पानी को निकाला गया। इसके बावजूद पानी पूरी तरह से नहीं निकला। शनिवार को अंडरपास में पानी भरा हुआ था। उसमें से भी वाहन चालक आवाजाही कर रहे थे।

himanshu dhawal Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned