बीमार महिला ने दम तोड़ा, मौत के बाद रिपोर्ट आई पॉजिटिव

बांदरसिंदरी गांव की नट बस्ती और आसपास क्षेत्र में कफ्र्यू

पति, तीन बच्चों समेत परिवार के 13 सदस्य हॉस्पिटल में भर्ती, सैम्पल जांच के लिए भेजे

By: Narendra

Updated: 29 May 2020, 01:53 AM IST

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

मुम्बई से बांदरसिंदरी आई एक महिला की मौत के बाद गुरुवार को कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मृतका का जयपुर में ही अंतिम संस्कार कर दिया। मृतका के परिवार के 13 सदस्यों को यज्ञनारायण चिकित्सालय में भर्ती कर लिया गया है, जबकि मृतका के घर के आस पास मोहल्ले में सभी की स्क्रीनिंग की गई। उपखंड अधिकारी प्रशासन ने बांदरसिंदरी की नट बस्ती और इसके आस पास क्षेत्र में कफ्र्यू लगा दिया तथा क्षेत्र में आवाजाही पर पाबंदी लगा दी है।

बांदरसिंदरी के नट बस्ती क्षेत्र निवासी 25 वर्षीय महिला अपने दो बच्चों के साथ मुम्बई पीहर चली गई। लॉकडाउन में वह वहीं रूक गई। लॉकडाउन में कुछ ढील मिलने पर उसका पति उसे और दोनों बच्चों को कार से मुम्बई से यहां ले आया। यहां उसकी थर्मल स्क्रीनिंग की गई और उसे होम क्वारंटीन की सलाह दी गई। वह 26 मई को यज्ञनारायण चिकित्सालय आई और यहां तबीयत में सुधार होने पर उसे घर भेजने के साथ होम क्वारंटीन रहने की सलाह दी गई। बताया जा रहा है कि वह किडऩी रोग से भी ग्रस्त थी और उसे ब्लड प्रेशर और शारीरिक कमजोरी भी थी। 27 मई को उसकी एक बार फिर तबीयत खराब होने पर पति उसे दूदू के एक हॉस्पिटल में ले गया। लेकिन सुधार नहीं होने पर उसे जयपुर के सवाई मानसिंह हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जयपुर ले जाते समय महिला ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। देर शाम एसएमएस पहुंचने पर चिकित्सकों ने कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए और शव को चीरघर में रखवा दिया। मृतका की गुरुवार सुबह जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आ गई। चिकित्सकों ने पति को इसकी सूचना दे दी और नियत प्रक्रिया के बाद ऐतिहातन एवं चिकित्सकों की निगरानी में अंतिम संस्कार कर दिया।

परिवार के 13 सदस्य भर्ती

महिला की मौत के बाद चिकित्सा टीम नट बस्ती पहुंची और पति, तीन बच्चों समेत परिवार के 13 जनों की स्क्रीनिंग की। इसके बाद सभी 13 जनों को यज्ञनारायण चिकित्सालय भेज गया गया। यहां पर सभी की कोरोना जांच के लिए सैम्पल लिए गए और हॉस्पिटल में आइसोलेट कर लिया गया।

Narendra Desk/Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned