script…ताकि पटरी पर लौट आए दिनचर्या | ... so that the routine returns to track | Patrika News

…ताकि पटरी पर लौट आए दिनचर्या

locationकिशनगढ़Published: May 15, 2020 01:48:04 am

Submitted by:

Narendra

अपने-अपने तरीके से सोशल डिस्टेंसिंग के लगाए उपाय
किसी ने दुकान के बाहर बांधी रस्सी तो किसी ने लगा दिए कर्टन

...ताकि पटरी पर लौट आए दिनचर्या

…ताकि पटरी पर लौट आए दिनचर्या

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

एक तरफ देशभर में नई शर्तों के साथ लॉकडाउन 4.0 की कवायद की जा रही है। नागरिकों ने अपने कामकाज को धीरे-धीरे स्टार्ट करना शुरू कर दिया है। जहां लोग घरों से बाहर निकलने से पहले मुंह पर मास्क बांध रहे है। वहीं दुकानदारों ने सुरक्षा के लिए अपने अपने हिसाब से सोशल डिस्टेसिंग के तरीके भी अपना रहे है। ग्राहकों से पर्याप्त दुरी बनाने के लिए कई दुकानदारों ने दुकानों के बाहर रस्सी बांध दी है तो कइयों ने कर्टन के गत्तों से दूरी की व्यवस्था की है। किसी ने ग्राहकों की कतार और निश्चित दूरी के लिए सड़क पर गोले बना दिए है तो किसी ने सामान खरीदने के लिए एक-एक को ही आने दिए जाने की व्यवस्था शुरू कर दी है। इसी तरह नागरिक भी जागरूक होकर दुकानों या अन्य किसी भी प्रकार के प्रतिष्ठानों के बाहर भीड़ एकत्र करने से बच रहे है और यदि कही ऐसा हो रहा है तो गश्त करते पुलिस के वाहनों से पुलिस फटकार लगाती दिखाई दे रही है।
आवाजाही अधिक, पर ग्राहकी नहीं

बीते दो तीन दिनों में मुख्य मार्गों और बाजारों में लोगों की आवाजाही तो अधिक हो गई है। लेकिन दूसरी तरफ दुकानों पर ग्राहकी नहीं है। अधिकांश समय दुकानदार ठाले बैठे दिखाई दे रहे है। मुख्य बाजार की दुकानों पर ज्यादातर इक्के-दुक्के ग्राहक ही नजर आ रहे हैं।
मुख्य बाजार से हटाए बेरिकेड्स

लॉकडाउन में सख्ती के चलते कई जगह लगाए गए पुलिस की ओर से बेरिकेड्स अब पुन: हटाना शुरू हो गए है। मुख्य मार्ग और मुख्य बाजार में वन वे व्यवस्था को फिर से हटाया दिया गया है और सड़क के दोनों तरफ लोगों और वाहनों की आवाजाही भी शुरू हो गई है। कई जगह पुलिसकर्मी गुरुवार को बेरिकेड्स हटाते नजर आए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो