डूबे घर व खेत, दो घंटे लगाया जाम

डूबे घर व खेत, दो घंटे लगाया जाम

Kali Charan kumar | Publish: Jul, 06 2019 12:22:36 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

परासिया में अधूरे आरयूबी निर्माण से पानी निकासी हुई बंद
प्रशासन ने दो जेबीसी से खुदाई करवाकर निकलवाया पानी
परासिया के दोनों और वाहनों की लगी कतारें

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ में शुक्रवार को हुई झमाझम परासिया डबल फाटक के आस-पास के लोगों के लिए आफत बन गई। बारिश के पानी की निकासी बंद होने के कारण घर और खेतों में चार-पांच पानी भर गया। इससे आक्रोशित लोगों ने फाटक पर कांटे लगाकर जाम लगा दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस और स्थानीय प्रशासन ने दो जेबीसी से पानी की निकासी के लिए खुदाई करवाई इसके बाद ग्रामीणों ने जाम को खोला। फाटक पर करीब दो घंटे तक जाम लगा रहा।
किशनगढ़ के परासिया डबल फाटक के पास गांव डीएफसीसी कार्य के तहत आरयूबी बनाया गया। उक्त आरयूबी के आधे-अधूरे निर्माण और पानी की निकासी नहीं होने के कारण शुक्रवार को हुई बारिश के कारण पानी भर गया। यह पानी घरों और खेतों में भर गया। स्थिति यह हो गई कि घरों में 4 से 5 फीट तक पानी भरने के कारण स्थिति विकट हो गई। ग्रामीणों ने इससे आक्रोशित होकर सुबह 8 बजे परासिया डबल फाटक पर कांटे लगाकर जाम लगा दिया। उन्होंने जमकर नारेबाजी कर रोष जताया। सूचना पर मदनगंज थाना पुलिस मौके पर पहुंची। उन्होंने ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया, लेकिन वह समस्या का समाधान नहीं होने तक जाम नहीं खोलने की बात लेकर अड़ गए। इस पर उपखण्ड अधिकारी श्यामा राठौड़ मौकामुआयना कर पानी निकासी के लिए व्यवस्था करने के निर्देश दिए। इस पर दो जेबीसी परासिया पहुंची और पानी की निकासी के लिए नाले आदि की खुदाई करने में जुट गई।ग्रामीणों ने करीब दो घंटे बाद 10 बजे करीब जाम को खोला। इसके बाद आवाजाही शुरू हो सकी।
दोनों ओर वाहनों की कतारें
परासिया फाटक के दोनों ओर जाम के कारण वाहनों की कतारें लग गई। इसके कारण किशनगढ़ परासिया फाटक की ओर जाने वाले वाहनों को अजमेर-जयपुर राष्ट्रीय राजमार्ग से निकाला गया। वह वाहन फिर रामनेर पुलिया या चिडिय़ा बावड़ी से वाहन किशनगढ़ में आए।
नहीं दिया ध्यान, बंद है काम
परासिया आरयूबी का काम बंद पड़ा हुआ है। आधे-अधूरे आरयूबी के कारण ग्रामीणों को परेशानी होती है। इसके बावजूद स्थानीय प्रशासन और न ही जनप्रतिनिधियों ने इस ओर ध्यान देना मुनासिब समझा। इसके कारण गांव में बाढ के हालात हो गए।
ट्रांसफार्मर पानी में डूबा, बंद कराई बिजली
परासिया फाटक के निकट गांव में पानी भरने के कारण वहां पर लगा ट्रांसफार्मर पानी में डूब गया। यह तो गनीमत रही कि समय रहते ग्रामीणों ने बिजली को बंद करा दिया। अन्यथा गंभीर हादसा हो सकता था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned