script

ऐसी गर्मी, सूख गए पौधे

locationकिशनगढ़Published: Jun 14, 2019 12:32:54 pm

Submitted by:

kali charan

आधे से ज्यादा पेड़ सूखे, ट्री गार्ड भी टूटेजयपुर रोड पर लगाए गए थे पौधे, लगे है नगर परिषद के ट्री गार्डपौधे पानी और देखभाल के अभाव में सूखे, ट्री गार्ड टूटे

Such heat, dried plants

ऐसी गर्मी, सूख गए पौधे

मदनगंज-किशनगढ़. नगर के जयपुर रोड पर किए गए पौधरोपण में से आधे से अधिक पौधे सार-संभाल के अभाव में सूख गए है। उस पर लगे ट्री गार्ड आदि क्षतिग्रस्त हो गए।
नगर के जयपुर रोड स्थित कृषि उपज के बाहर से वैष्णो माता मंदिर के निकट तक रोड के दोनों और करीब दो साल पहले पौधरोपण किया गयाथा। पौधों की सुरक्षा के लिए इनके चारों ओर ट्री गार्ड भी लगाए गए। लेकिन समय के साथ उनकी सार-संभाल नहीं होने के कारण स्थिति यह है कि आधे से अधिक पौधे खराब हो गए है और अधिकांश ट्री गार्ड क्षतिग्रस्त हो गए। इसमें भी कई ट्री गार्ड ही बचे है उसमें से भी पौधे सूख गए है। इसका मुख्य कारण सार-संभाल का अभाव और समय पर पौधों को पानी आदि नहीं देने कारण पौधे खराब होना माना जा रहा है। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
आधे मिट्टी में दबे ट्री गार्ड
जयपुर रोड पर गत दिनों मिट्टी डालकर ऊंचा किया गया। वहां पर पटरियां बनाई गई है। आगामी दिनों में यहां पर ठेले आदि लगाए गए जाएंगे। इसके कारण कई ट्री गार्ड आधे मिट्टी में दब गए है। हालांकि उनमें भी पौधे नहीं थे।इसमें सूखे हुए ट्री गार्ड को हटाए जा सकते थे। लेकिन ऐसा नहीं किया गया।
ऐसे तो मिल गया पौधरोपण को बढ़ावा
गर्मी से आमजन परेशान है। सरकार की ओर से पौधरोपण कराने के लिए अभियान चलाया जाता है। भाजपा राज में भी सघन अभियान चलाया गया। विभागों की अनदेखी के कारण जयपुर रोड पर लगे आधे से अधिक पौधे खराब हो गए।

ट्रेंडिंग वीडियो