दिन में ताशपत्ती, रात में शराब पार्टी

दिन में ताशपत्ती, रात में शराब पार्टी

Kali Charan kumar | Updated: 23 Jul 2019, 08:37:31 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

चंद्रशेखर आजाद पार्क की बदहाली
क्षेत्रीय महिलाओं की जुबानी
बच्चों के लिए ना झूलने के लिए झूले और ना ही महिलाओं के लिए बैठने के लिए सुरक्षित स्थान
कहां मनाएंगे सावनोत्सव, पत्रिका अभियान

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. नगर में एक पार्क ऐसा भी है जहां न तो बच्चों के लिए खेलने के लिए झूले है और ना ही महिलाओं के बैठने के लिए कोई सुरक्षित स्थान। पार्क में दिनभर तो ताशपत्ती की जोकडिय़ां जमी रहती है और रात को शराब पार्टी का दौर चलता है। लेकिन पार्क को विकसीत करने की ना तो नगर परिषद को परवाह है और ना ही सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मदनगंज थाना पुलिस फिक्रमंद है। ऐसे में अब सावन के इस सीजन में क्षेत्रीय महिलाएं और बच्चे कहां जाए और सावनोत्सव मनाए।
आजाद नगर क्षेत्र में स्थापित किया गया चंद्रशेखर आजाद पार्क इन दिनों बदहाली से जूझ रहा है। पार्क में दिनभर ताशपत्ती खेलने वालों का जमघट लगा रहता है तो रात में शराब पीने वालों की महफिलें सजती है। लेकिन आबादी क्षेत्र में बने इस पार्क की सुध लेने की कोशिश तक नहीं की जाती। सुरक्षित स्थान नहीं होने से अब महिलाओं और बच्चों ने भी पार्क से किनारा कर लिया है।
बैठने के लिए ना कुर्सी और ना ही झूले
आजाद पार्क अब कहने को पार्क रह गया है। यहां महिलाओं के लिए झूले नहीं है और बच्चों के लिए लगाई गई फिसल पट्टी भी टूट चुकी है। हरी दुब तो कुछ हिस्से में ही शेष जगह कच्ची जमीन है। रात में पार्क में अंधेरा पसरा रहता है और सुरक्षा के कोई बंदोबस्त नहीं है।
महिलाओं ने किया किनारा
दिनभर पार्क में ताशपत्ती खेलने वालों का जमघट लगा रहता है और रात में लोग यहां पर शराब पीते रहते है। रात को अंधेरा भी रहता है। सुरक्षित पार्क नहीं होने के कारण महिलाएं पार्क में आना पसंद नहीं करती।
-मदनादेवी।
दुरस्त हो झूले और फिसल पट्टी
सावन का महीना महिलाओं के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है और महिलाएं इस समय पार्क इत्यादि हरियाली वाली जगह जाना पसंद करती है। पार्क में झूले लगाए जाना चाहिए और पार्क को पुन: विकसीत किया जाना चाहिए।
-लक्ष्मीदेवी।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned