script

पानी निकासी के लिए खोला जाएगा नालों को

locationकिशनगढ़Published: Jul 17, 2019 09:28:44 pm

Submitted by:

kali charan

उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित बैठक में हुआ निर्णयकिशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे पर रहती है समस्या

The drains will be opened for drainage

पानी निकासी के लिए खोला जाएगा नालों को

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. उपखण्ड कार्यालय पर उपखण्ड अधिकारी श्यामा राठौड़ की अध्यक्षकता में किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेेगा हाइवे पर बरसात के दौरान परिवहन में आने वाली बाधाओं के निस्तारण के लिए बैठक का आयोजन किया गया। इस बैठक में बंद पड़े नालों को खोलने का निर्णय किया गया।
बैठक के दौरान रिडकोर अधिकारी की ओर से कहा गया कि मेगा हाइवे मार्ग के दोनो तरफ स्थापित व्यापारियों की ओर से पानी निकासी के नालों को ब्लॉक कर दिया गया है जिससे पानी निकासी नहंी होने से बरसात के दौरान काफी अधिक मात्रा में पानी संग्रहित हो जाता है। इस कारण परिवहन बाधित होता है। मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष की ओर से आश्वासन दिया गया कि वह व्यापारियों की समझाइश कर नालों को खाली करवाने मे रिडकोर की सहायता करेगें। रीको द्वारा बैठक के दौरान आश्वासन दिया गया कि एक सप्ताह के भीतर रिको क्षेत्र में स्थापित नालों की पूर्ण सफाई करवा दी जाएगी। रीको द्वारा बैठक के दौरान बताया कि उक्त नालों की सफाई के दौरान तीन ट्रांसफार्मर नाले से स्थानान्तरित किए जाने है। इस पर विधुत विभाग के अधिकारियों ने कहा कि डिमाण्ड राशि जमा कराने पर उन्हे जल्द ही स्थानान्तरित कर दिया जाएगा। बैठक के दौरान रिडकोर अधिकारियों की ओर से पानी की आगे निकासी के लिए मोहनपुरा ग्राम की तरफ नाडी व्यवस्थित नहीं होना बताया गया। इस पर बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा उक्त नाडी निर्माण के लिए प्रस्ताव तैयार कर उच्चाधिकारियों को प्रेषित करने के लिए निर्देशित किया गया। रीको के अधिकारियों की ओर से बताया गया कि रीको की सीमा समाप्ति के पश्चात लोगों की ओर से राजकीय भूमि पर अतिक्रमण कर पानी निकासी को अवरुद्ध किया जा रहा है। इस सबंध में उपखण्ड अधिकारी की ओर से तहसीलदार किशनगढ़ को जांच कर तत्काल कार्यवाही के लिए निर्देशित किया।
इस बैठक में तहसीलदार किशनगढ़, रीको के क्षेत्रीय प्रबंधक अंजय विश्वकर्मा, सार्वजनिक निर्माण विभाग अधिशाषी अभियंता एन.एस. शेखावत, अधिकारी रिडकोर, थानाधिकारी गांधीनगर, नगर परिषद आयुक्त विकास कुमावत, विद्युत वितरण निगम लिमिटेड सहायक अभियंता अमित पंवार सहित मार्बल एसोसिएशन अध्यक्ष सुधीर जैन, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रमेश चांडक उपस्थित रहे।

ट्रेंडिंग वीडियो