scriptबिजली चोरों पर कसी जाएगी लगाम | The hurdle on the power thieves | Patrika News

बिजली चोरों पर कसी जाएगी लगाम

locationकिशनगढ़Published: May 20, 2019 11:38:02 am

Submitted by:

kali charan

विद्युत निगम जल्द शुरू करेगा अभियानमदनगंज-किशनगढ़. विद्युत निगम की ओर से जल्द ही बिजली चोरी पकडऩे का अभियान शुरू किया जाएगा। बिजली चोरी पर लगाम कसने के लिए और छीजत में कमी लाने से यह अभियान शुरू किया जाएगा।

The hurdle on the power thieves

बिजली चोरों पर कसी जाएगी लगाम

विद्युत निगम की ओर से बिजली चोरी के मामलों पर नियंत्रण करने के लिए जल्द ही अभियान छेड़ा जाएगा। विद्युत निगम में इसके लिए आधारभूत ढांचा तैयार करने की दिशा में भी कार्य किया जा रहा है। नगरीय क्षेत्र के सभी ट्रांसफार्मर पर नंबर लिखे जा चुके हैऔर जल्द ही किस पर कितने कनेक्शन है यह भी सूचीबद्ध कर लिया जाएगा। इसके बाद हर फीडर की निगरानी की जाएगी। हाल ही में नगरीय क्षेत्र में बिजली चोरी का मामला पकड़ में आने से निगम ने तय किया है कि निगरानी बढ़ाई जाए और बिजली चोरी के मामलों को जल्द से जल्द पकड़ा जाए।
घट जाएगी छीजत
विद्युत निगम की ओर से यह अिायान शुरू करने से छीजत में कमी आएगी। कई जगह छीजत अधिक होने से विद्युत निगम को नुकसान होता है। चोरी के मामले पकड़े जाने से छीजत में भी कमी आएगी और वास्तविक विद्युत लोड का मालूम चलेगा।
आय में होगी बढ़ोत्तरी
विद्युत निगम की ओर से छीजत में कमी और बिजली चोरी के मामले पकड़े जाने से आय में बढ़ोत्तरी होगी। इस अभियान से नियमित कनेक्शन की संया बढ़ेगी जिससे भी निगम की नियमित आय बढ़ेगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो