फिर बस में चढ़कर बेच रहे खाद्य सामग्री

फिर बस में चढ़कर बेच रहे खाद्य सामग्री

Himansu Dhawal | Publish: Jul, 26 2019 03:32:24 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

रोडवेज बस स्टैण्ड पर वैंडर बसों में चढ़कर फिर बेचने लगे खाद्य सामग्री
बसों में यात्रियों को होती है परेशानी, रोडवेज प्रशासन ने एक कर्मचारी को किया था नियुक्त

मदनगंज-किशनगढ़. नगर के बस स्टैण्ड पर बसों में चढ़कर वैंडरों ने फिर से खाद्य सामग्री बेचना शुरू कर दिया है। गत दिनों इन्हें रोकने के लिए एक महिला कर्मचारी की ड्यूटी लगाई थी, लेकिन उसके छुट्टी पर जाते ही चार दिन की चांदनी वाली कहावत चरितार्थ हो रही है।
नगर के बस स्टैण्ड पर दुकानदारों की ओर से खाद्य सामग्री बेचने के लिए कुछ युवकों को रख रखा है। यह वैंडर्स रोडवेज बसों के रुकते ही बसों में खाद्य सामग्री बेचने के लिए बसों में चढ़ जाते है और यात्रियों को उतरने भी नहीं देते है। इनकी कई बार शिकायतें होने पर रोडवेज प्रशासन ने एक महिला कर्मचारी को इन पर निगरानी के लिए लगाया था और दुकानदारों को ताकीद किया था कि बस में चढ़कर सामग्री बेचने वालों के लाइसेंस निरस्त कर दिए जाएंगे। इसके चलते पिछले एक माह से व्यवस्था दुरुस्त रही, लेकिन उक्त महिला कर्मचारी के छुट्टी पर जाते ही फिर वहीं स्थिति हो गई है। वैडर्स बस के पहुंचते ही बसों में चढ़ जाते और यात्रियों को भी परेशान करते है। इसके बावजूद स्थानीय रोडवेज प्रशासन इस ओर ध्यान देना मुनासिब नहीं समझ रहा है।
सर्वाधिक महिला यात्रियों को परेशानी
बसों में चढऩे वाले वैंडर्स से सर्वाधिक परेशानी महिलाओं को होती है। यह फब्तियां कसते है और अभ्रद व्यवहार करते है। इन्हें टोकने पर लड़ाई झगड़े पर उतारू हो जाते है। इससे यात्रियों को बसों को चढऩे और उतरने में परेशानी होती है।
दो-दो वैडर्स रखने की दी थी अनुमति
बस स्टैण्ड प्रत्येक दुकानदार को दो वैडर्स रखने की अनुमति दी गई थी। इसके बावजूद स्थिति यह है कि बस स्टैण्ड पर दस से अधिक वैडर्स बसों में चढ़कर खाद्य सामग्री बेचते है। जबकि बस स्टैण्ड पर दो-तीन दुकानें तो बंद पड़ी हुई है।
6000 करीब यात्रियों की होती आवाजाही
नगर में नए बस स्टैण्ड, पुराना बस स्टैण्ड और सरवाड़ी गेट से बसों की आवाजाही होती है। तीनों स्टैण्ड पर 24 घंटे में 450 के करीब बसों की आवाजाही होती है और छह हजार के करीब यात्री सफर करते है, लेकिन नए बस स्टैण्ड पर वैडर्स की वजह से यात्रियों को असुविधा होती है।
इनका कहना है...
बसों में चढ़कर खाद्य सामग्री बेचने पर पूर्णतया रोक है। निगरानी के लिए एक महिला कर्मचारी को तैनात किया गया था। वह छुट्टियों पर चल रही है।
- रामेश्वर प्रजापति, स्थान प्रभारी रोडवेज बस स्टैण्ड किशनगढ़

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned