...तो हाइवे पर होगा आवागमन सुलभ

मार्बल एरिया के पास आरओबी का कार्य तेजी पर

पुलिया की ऊंचाई बढ़ाने के लिए निर्माण जारी

मदनगंज-किशनगढ़ (अजमेर).

डीएफसीसी के अंतर्गत हो रहे निर्माण कार्यों ने अब गति पकड़ ली है। रेलवे ओवर ब्रिज की भुजा का निर्माण किया जा रहा है।

डीएफसीसी के तहत किशनगढ़ में हाइवे स्थित पुलिस को ऊंचा किया जाना था। इसके लिए ट्रैक के ऊपर से गुजर रहे पुलिया के हिस्से को ध्वस्त किया गया। इस दौरान ट्रैक के ठीक ऊपर से हिस्से को ट्रेन के गुजरने की अवधि के दौरान मिलने वाले समय में हटाया गया। इसके चलते मुख्य हिस्से को हटाने में काफी समय खर्च हो गया।

गत दिनों मुख्य भुजा के हटते ही निर्माण कार्य अब दिखने लगा है, क्योंकि ऊंचाई के साथ पुलिया का भार भी बढ़ जाएगा, इसलिए पुलिया के पिलर्स की मोटाई बढ़ाई जा रही है। इसके लिए पिलर्स के चारों ओर आरसीसी की परत चढ़ाई जाएगी। परत चढ़ाने के लिए पिलर्स के चारों ओर सरिए लगाने का कार्य जारी है। जल्द ही इनमें कंकरिट भरी जाएगी।

उधर पुलिया के दोनों ओर भी ढांचे को मजबूत किया जा रहा है। इस पूरे कार्य में करीब तीन महीने का समय लग जाएगा।

एक ओर से आवागमन बंद, लोग परेशान

पुलिया का कार्य चलने के कारण एक ओर से आवागमन बंद है। इसके चलते दूसरे हिस्से पर यातायात का दबाव बढ़ गया। वाहनों की संख्या अधिक होने के कारण यहां दिन में कई बार जाम लगना आम बात हो गई है।

Narendra
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned