यहां होती है हर रोज महफिल

यहां होती है हर रोज महफिल

Kali Charan kumar | Updated: 03 Jun 2019, 10:46:21 AM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

हाउसिंग बोर्ड के सूने मकान बने 'मयखानाÓ
खोड़ा गणेश रोड पर न्यू हाउसिंग बोर्ड के मकानों का मामला
सूने पड़े सैकडों मकानों में लगा रहता है समाज कंटकों का जमावड़ा

मदनगंज-किशनगढ़. खोड़ा गणेश रोड के पास न्यू हाउसिंग बोर्ड विस्तार में राजस्थान आवासन मंडल के सूने मकान मयखाने में तब्दील होते जा रहे हैं। सूने मकानों में शाम ढलते ही समाजकंटकों का जमावड़ा लग जाता है। इससे यहां पर अनैतिक गतिविधिया भी संचालित हो रही है।
न्यू हाउसिंग बोर्ड विस्तार में राजस्थान आवासन मंडल की ओर से 2014-15 में विभिन्न आय वर्ग के लोगों लिए मकान बनाए गए। मकान बनाने का उद्देश्य यह था कि आमजनता को सस्ती दर पर मकान उपलब्ध कराए जाए। इसके तहत विभिन्न आय वर्ग के लिए एक हजार मकान बनाए गए। उक्त मकानों को बनें चार साल से अधिक समय हो गया। इसमें से बामुश्किल दस मकानों में लोग रहने लगे है। इसके अलावा सभी मकान खाली और खुले पड़े हैं। इसके कारण शाम ढलते ही समाजकंटक शराब आदि की बोतलें लेकर सूने मकानों में पहुंच जाते हैं। इसके बावजूद इस ओर ध्यान नहीं दिया जा रहा है।
एक हजार मकानों में 550 मकान आवंटित
हाउसिंग बोर्ड की ओर से विभिन्न आयवर्ग के लोगों के लिए एक हजार मकान बनाए गए थे। इसमें से 550 के करीब मकानों का आवंटन हो गया है, जबकि 450 का अभी भी कोई धणी-धोरी नहीं है। यहां पर आवंटित 550 मकानों में बामुश्किल 10 मकानों में लोगों ने रहना शुरू किया है। इसके अलावा सभी मकान खाली पड़े हैं।
मकान होने लगे जर्जर, सामान हुआ चोरी
हाउसिंग मकान सूने औरखुले पड़े रहने के कारण जर्जर होने लगे हैं। समाज कंटकों ने मकानों में लगे खिड़की, दरवाजे, टाइल्स, पाइप आदि तक को तोड़ दिए है। इससे मकानों की स्थिति खराब होती जा रही है। समय रहते इस ओर ध्यान नहीं दिया गया तो सभी मकान जर्जर हो जाएंगे। इसके बावजूद संबंधित विभाग और ना ही स्थानीय प्रशासन इस ओर ध्यान दे रहा है। उल्लेखनीय है कि करोड़ों रुपए की लागत से हाउसिंग बोर्ड के मकान बनाए गए थे। अब यहां पर सीवरेज, पानी, सड़क, बिजली आदि की सभी व्यवस्थाए उपलब्ध है।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned