अब नई ईटीएम मशीनों से मिलेंगे टिकट

अब नई ईटीएम मशीनों से मिलेंगे टिकट

Kali Charan kumar | Updated: 15 Jun 2019, 11:23:11 AM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

रोडवेज प्रबंधन को मिलेगी नौ ईटीएम
पांच नए बस स्टैण्ड पर और ४ पुराने बस स्टैण्ड के लिए
मशीन के सॉफ्टवेयर के साथ स्टेशन आदि के नाम किए जा रहे अपडेट

मदनगंज-किशनगढ़. किशनगढ़ रोडवेज प्रबंधन को भी शीघ्र नौ आधुनिक ईटीएम मशीन मिलेगी। इससे स्टैण्ड पर खड़ी बसों के अंदर जाकर टिकट आदि काटने में आसानी होगी।
राजस्थान पथ परिवहन निगम के किशनगढ़ रोडवेज स्टैण्ड प्रबंधन को भी टच स्क्रीन आधुनिक ईटीएम दी जाएगी। हालांकि यह रोडवेज बस के परिचालकों को दी जा चुकी है। इनसे काम भी प्रारंभ हो गया है। अब यह ईटीएम बस स्टैण्ड प्रबंधन को दी जाएगी। इसके तहत पांच मशीन नए बस स्टैण्ड के लिए और ४ मशीन पुराने बस स्टैण्ड के लिए उपलब्धकराई जाएगी। उक्त मशीनों से बस स्टैण्ड पर आने वाले यात्रियों के टिकट काटे जा सकेंगे। सीधे बस में बैठने वाले यात्रियों के भी टिकट काटने में आसानी होगी। इससे बस स्टैण्ड की आय में भी इजाफा होगा। हालांकि वर्तमान में नई ईटीएम में रूट, स्टेशन के नाम और किराया आदि के सॉफ्टवेयर अपलोड किए जा रहे है।
नए कम्प्यूटर भी कराए उपलब्ध
रोडवेज प्रबंधन की ओर से किशनगढ़ के नए रोडवेज बस स्टैण्ड के लिए दो और पुराने बस स्टैण्ड के लिए एक कम्प्यूटर और प्रिंटर आदि उपलब्धकराए गए है। इससे स्मार्ट कार्ड बनाने, ऑनलाइन रिजर्वेशन करने सहित कई सुविधाएं मिलेगी।
४५० के करीब बसों की होती आवाजाही
किशनगढ़ में प्रतिदिन ४५० के करीब रोडवेज बसों की आवाजाही होती है। इसमें पुराने बस स्टैण्ड, नया बस स्टैण्ड और सरवाड़ी गेट से भी बसें संचालित होती है। इन बसों में प्रतिदिन हजारों की सं?या में यात्री सफर करते है।
इनका कहना है...
नए और पुराने बस स्टैण्ड के लिए नौ ईटीएम उपलब्धकराई जाएगी। वर्तमान में सॉफ्टेवयर आदि अपडेट किए जा रहे है।
- रामेश्वर प्रजापति, स्थान प्रभारी रोडवेज बस स्टैण्ड किशनगढ़।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned