आरयूबी में फंस गया ट्रेलर

आरयूबी में फंस गया ट्रेलर

Kali Charan kumar | Publish: Jul, 26 2019 01:18:29 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

तिलोनिया आरयूबी में भरा कीचड़
नाली निर्माण नहीं होने से बढ़ी परेशानी

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. निकटवर्ती ग्राम तिलोनिया में बना आरयूबी लोगों के लिए परेशानी का सबब बन रहा है। इस आरयूबी में एक नाली का पानी आने के कारण हमेशा कीचड़ बना रहता है एवं बारिश में इसके हालात और भी खराब हो जाते हैं। तिलोनिया सरपंच मंगलाराम जाट ने बताया कि आरयूबी निर्र्माण के समय इसके पास से गुजरने वाली ग्राम का पानी निकलने वाली नाली टूट गई थी, कार्य समाप्ति के समय इसे वापस बनवाने की मांग भी की गई थी पर संबंधित फर्म ने इस ओर ध्यान नही दिया। इस टूटी नाली के कारण ग्राम का पूरा पानी इस आरयूबी में जमा हो रहा है जिसके कारण यहां हमेशा कीचड़ बना रहता है एवं यहां अन्य कोई वैकल्पिक मार्ग नहीं होने के कारण वाहन चालकों को इसी कीचड़ से होकर गुजरना पड़ता है जिसके कारण कई दुपहिया वाहन चालक कीचड़ से लथपथ हो जाते है तो कई बीच कीचड़ में गिर कर चोटिल हो जाते है। सरपंच ने बताया कि आरयूबी निर्माण के कारण ग्राम के अन्दर जाने वाला मार्ग भी लगभग बंद हो चुका है। जो मार्ग निर्धारित किया गया है उस मार्ग पर एक पोल एवं एक विद्युत ट्रान्सफार्मर है जिसे शिफ्ट करने के लिए डीएफसी एवं विद्युत निगम से कई बार अनुरोध किया जा चुका है। दोनों इसे एक दूसरे का कार्य बताकर मामले को टालते जा रहे है जिसके कारण ग्राम में जाने का मार्ग तो अवरूद्ध है ही इसके साथ ही हमेशा वहां करंट का खतरा भी बना रहता है।
गहरे मोड़ से भारी वाहनों को परेशानी
इस आरयूबी से भारी वाहनों को निकलने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। गुरुवार को एक ट्रेलर आरयूबी के एक छोर पर फंस गया जिससे करीब दो घंटे तक यातायात ठप्प रहा। आरयूबी निर्माण में उपर से एकदम ढलान के साथ साथ गहरा मोड़ होने के कारण ट्रेलर जैसे भारी वाहन न तो घूम कर आरयूबी में घुस पाते एवं अत्यधिक चढाई के कारण न वापस ही आ पाते हैं। यही कारण रहा कि गुरुवार को आरयूबी से गुजरने के प्रयास में एक ट्रेलर फंस गया जिसे काफी मशक्कत से बाहर निकला गया।
अधिकारियों ने किया दौरा
ग्रामीणों एवं पंचायत की ओर से बार बार सूचना दिए जाने के बाद गुरुवार को ही डीएफसी अधिकारी अरविन्द कुमार सहित अन्य ने तिलोनिया का दौरा कर आरयूबी की स्थिति का निरीक्षण किया एवं ग्रामीणों से बात की। ग्रामीणों ने उनसे नाली निर्माण करवाने, ग्राम के मार्ग में आने वाले पोल एवं ट्रान्सफार्मर को शिफ्ट करवाने एवं आरयूबी से बारिश के पानी की निकासी की समुचित व्यवस्था करवाने की मांग की।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned