कर लो मुकदमा दर्ज, आमजन परेशान

कर लो मुकदमा दर्ज, आमजन परेशान

Kali Charan kumar | Publish: May, 08 2019 09:16:01 PM (IST) Kishangarh, Ajmer, Rajasthan, India

किशनगढ़-हनुमानगढ़ मेगा हाइवे पर जाम
एबुलेंस को निकाला, गर्मी में यात्रियों को हुई परेशानी

मदनगंज-किशनगढ़. मेगा-हाइवे पर क्षतिग्रस्त सड़क का काम शुरू करवाने की मांग को लेकर लगाए गए जाम में फंसे यात्री और जाम लगाने वालों के बीच कई बार कहासुनी हुई। जाम के कारण करीब दो किलोमीटर तक वाहनों की कतारें लग गई। पौने तीन घंटे बाद जाम खुलने पर लोगों ने राहत की सांंस ली।
मेगा हाइवे स्थित आधुनिक ग्रेनाइट के पास विधायक सुरेश टांक के नेतृत्व में दोपहर 11.45 बजे जाम लगाया गया। जाम की सूचना के करीब एक घंटे बाद गांधीनगर थाना प्रभारी सुनील कुमार बेड़ा मय जाप्ता मौके पर पहुंचे और जाम खुलवाने की बात कही। इस पर विधायक टांक ने कहा कि काम शुरू होने पर ही जाम खुलेगा। आप चाहो तो मुझ पर मुकदमा दर्ज कर लो। कुछ देर बाद मौके पर किशनगढ़ पुलिस उप अधीक्षक गीता चौधरी, एसडीएम श्यामा राठौड़ और रिडकोर के अधिकारी मौके पर पहुंचे और तुरंत काम शुरू करवाने की बात पर जाम को खोला गया।
यात्रियों ने जमकर सुनाई खरी-खोटी
जाम में फंसे यात्रियों और जाम लगाने वालों यात्रियों के बीच कई बार कहासुनी हुई। यात्रियों ने खरी-खोटी सुनाई। यात्रियों ने यहां तक कह दिया कि यहां पर जाम लगाने से यात्री परेशान हो रहे है, जहां पर सुनवाई हो वहां पर जाकर जाम लगाना चाहिए। इस तरह का विरोध-प्रदर्शन जनता के लिए दुखदायी हो गया है। जाम से परेशान होकर कई यात्री बसों से उतरकर पैदल ही रवाना हो गए। गर्मी के कारण यात्रियों को सर्वाधिक असुविधा हुई।

एबुलेंस व ट्रेन के यात्रियों को किया रवाना
जाम के दौरान दौरान दो एबुलेंस भी फंस गई। इस पर तुरंत एबुलेंस को जाम से निकालकर रवाना किया गया। बस में सवार यात्रियों की ट्रेन आदि के टिकट थे उन्हें भी रवाना किया गया। हालांकि जाम के दौरान आमजन के लिए पानी के कैपर आदि की व्यवस्था की गई थी।
दो किलोमीटर तक लगा जाम
मेगा हाइवे पर जहां पर जाम लगाया गया उसके दोनों ओर करीब दो किलोमीटर वाहनों की कतारें लग गई। ऐसे में दोपहिया वाहन चालकों को भी परेशानी का सामना करना पड़ा। पुलिस उप अधीक्षक ने वाहनों का रूट भी डायवर्ट करवाया। जाम खुलने के काफी देर बाद यातायात सामान्य हुआ।
विरोध का यह तरीका गलत
परिवार में बीमार है। उनसे मिलने के लिए रूपनगढ़ जा रही हूं। यहां पर पिछले दो घंटे से जाम में फंसे हुए हैं। इस तरह विरोध का तरीका बिल्कुल गलत है। इससे आमजन को परेशानी हो रही है।
- क्षमा राजपुरोहित, यात्री
ऐसे तो आमजन ही हुआ परेशान
रोड पर जाम लगाकर विरोधकरना शोभा नहीं देता है। भले ही यह जाम आम जनता के लिए लगाया गया हो लेकिन परेशान तो जनता ही हो रही है। पाली से रूपनगढ़ काम से जा रही हूं। गर्मी के कारण बच्चे भी परेशान हो रहे हैं।
- माया देवी, यात्री

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned