script

आखिर कब पूरा होगा जीएसएस का अधूरा काम

locationकिशनगढ़Published: Jul 14, 2019 11:57:57 am

Submitted by:

kali charan

जीएसएस का कार्य अभी तक नहीं हुआ पूरासंचालन शुरू होने पर आसपास क्षेत्र के लोगों को मिलेगी राहत

When will the completion of GSS incomplete work

आखिर कब पूरा होगा जीएसएस का अधूरा काम

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
मदनगंज-किशनगढ़. नगर के न्यू हाऊसिंग बोर्ड विस्तार क्षेत्र में 33 केवी जीएसएस का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इस जीएसएस का कार्य पूरा और संचालन शुरू होने पर आसपास के क्षेत्र की कॉलोनियों को विद्युत ट्रिपिंग से राहत मिल सकेगी।
नगर के न्यू हाऊसिंग बोर्ड विस्तार क्षेत्र में 33 केवी जीएसएस का कार्य अभी तक पूरा नहीं हुआ है। इस जीएसएस का कार्य राजस्थान आवासन मंडल की ओर से किया जा रहा है। यह वर्ष 2014 में स्वीकृत हुआ था तब से लेकर अभी तक इसका कार्य पूरा नहीं हुआ है। इस जीएसएस तक सिलोरा स्थित 132 केवी जीएसएस से 33 केवी के तार खींचे जाने है। इसके लिए कई जगह टॉवर भी खींचे जा चुके है लेकिन अभी तक तार खींचे जाने का कार्य पूरा नहीं किया गया है।
ट्रिपिंग से मिलेगी राहत
इस जीएसएस का कार्य पूरा और संचालन पूरा होने पर ट्रिपिंग से राहत मिलेगी। इस जीएसएस से हाऊसिंग बोर्ड जीएसएस पर लोड कम होगा और इससे हाऊसिंग बोर्ड, रजिया कॉलोनी सहित आसपास के क्षेत्रों में सुचारू विद्युत आपूर्ति हो सकेगी।
बनाया जा सकेगा रिंग सिस्टम
इस जीएसएस से रिंग सिस्टम विकसित किया जा सकेगा। वर्तमान में नगर की अधिकतर विद्युत आपूर्ति मार्बल एरिया स्थित 132 केवी जीएसएस से विद्युत आपूर्ति होती है। इस जीएसएस का संचालन शुरू होने पर मार्बल एरिया स्थित जीएसएस पर निर्भरता कम होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो