scriptबुरे फंसे बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री! गिरफ्तार करने की मांग | Badly trapped Bageshwar Dham's Pt. Dhirendra Shastri demand to arrest | Patrika News
कोलार

बुरे फंसे बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री! गिरफ्तार करने की मांग

– अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने पं. धीरेंद्र शास्त्री पर कई आरोप लगाए है। उनका आरोप है कि दिव्यशक्ति का दावा करने वाले बागेश्वर धाम के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री ने समिति की चुनौती न स्वीकार करते हुए नागपुर से ही चले गए।

कोलारJan 15, 2023 / 08:22 pm

Roopesh Kumar Mishra

mp.jpg

भोपाल। सोशल मीडिया में अक्सर चर्चाओं में रहने वाले बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री एक बार फिर से चर्चाओ में आ गए हैं। दरअसल नया मामला नागपुर से सामने आया है। जहां अखिल भारतीय अंधश्रद्धा निर्मूलन समिति ने पं. धीरेंद्र शास्त्री पर कई आरोप लगाए है। उनका आरोप है कि दिव्यशक्ति का दावा करने वाले बागेश्वर धाम के नाम से प्रसिद्ध धीरेंद्र शास्त्री ने समिति की चुनौती न स्वीकार करते हुए नागपुर से ही चले गए। जिस पर समिति ने पं. धीरेंद्र शास्त्री के खिलाफ जादू- टोना विरोधी कानून के अंतर्गत प्रकरण दर्ज कर मध्यप्रदेश में जाकर उन्हें गिरफ्तार करने और दिव्य दरबार के आयोजकों पर कार्रवाई करने की मांग पुलिस से की है।
कथा आयोजन समिति ने दी ये सफाई
वहीं दूसरी ओर इस मामले में आयोजन समिति का कहना है कि कथा में अंधश्रद्धा जैसा कुछ भी नहीं है। और न ही बागेश्वर धाम ने कभी ये कहा है कि वो कोई चमत्कार करते हैं। दरबार में जो भी होता है वह सब सामान्य तरीके से होता है। कैंसर हॉस्पिटल से संबंधित जरूरी बैठक में शामिल होने के लिए उन्हें दो दिन पहले कथा का समापन करना पड़ा है।


पहले भी विवादों में रह चुके हैं पं. धीरेंद्र शास्त्री
पं. धीरेंद्र शास्त्री पहले भी विवादों में रह चुके हैं। उनपर छतरपुर जिले बागेश्वर धाम के पास की सरकारी जमीन को लेकर विवाद हो चुका है। मंदिर से सटी सरकारी जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों के द्वारा अवैध कब्जा कर ढाबों का निर्माण किया जा रहा है। जब श्रद्धालुओं की सुविधा के लिए धाम समिति ने इस आरोपियों को मना किया तो आरोपियों ने मंदिर समिति और बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर के विरूद्ध ही पुलिस से शिकायत कर दी थी। साथ ही पं. धीरेंद्र हिंदुत्व से जुड़े मुद्दों पर भी बीच- बीच में टिप्पणी कर चर्चाओं में बने रहते हैं।

Home / Kolar / बुरे फंसे बागेश्वर धाम वाले पं. धीरेंद्र शास्त्री! गिरफ्तार करने की मांग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो