scriptछत्तीसगढ़ की सीमा पर पहुंचा कम दबाव का क्षेत्र, खाड़ी में बनने जा रहा एक और सिस्टम | weather news mp | Patrika News

छत्तीसगढ़ की सीमा पर पहुंचा कम दबाव का क्षेत्र, खाड़ी में बनने जा रहा एक और सिस्टम

locationकोलारPublished: Sep 07, 2021 10:38:16 pm

Submitted by:

praveen malviya

– दक्षिणी छत्तीसगढ़ से प्रवेश करते हुए प्रदेश के दक्षिणी हिस्सों से गुजरेगा कम दबाव का क्षेत्र
 

छत्तीसगढ़ की सीमा पर पहुंचा कम दबाव का क्षेत्र, खाड़ी में बनने जा रहा एक और सिस्टम

छत्तीसगढ़ की सीमा पर पहुंचा कम दबाव का क्षेत्र, खाड़ी में बनने जा रहा एक और सिस्टम

भोपाल. बंगाल की खाड़ी में बना कम दबाव का क्षेत्र छत्तीसगढ़ की सीमा तक आ गया है। यह सिस्टम वर्तमान में दक्षिणी छत्तीसगढ़ के नजदीक स्थित है जो अगले 24 से 48 घंटों में प्रदेश की दक्षिणी सीमा को छुएगा। वहीं खाड़ी में 11 सितम्बर को एक और मानसूनी सिस्टम बनने जा रहा है।
मानसूनी सिस्टम का प्रदेश पर कितना असर दिखता है और इससे किन-किन इलाकों को कितनी बारिश मिलती है यह तो आने वाले एक दो दिनों में स्पष्ट होगा, लेकिन वर्तमान सिस्टम से होकर प्रदेश के बीच से गुजर रही मानसून द्रोणिका के असर से नमी आ रही है।
प्रदेश में मंगलवार सुबह तक खरगौन में एक इंच से अधिक बालाघाट में आधा इंच, जबलपुर में पौन इंच, रतलाम और सीधी में आधा-आधा इंच, बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा धार, खंडवा,इंदौर में तीन से सात मिमी बारिश दर्ज हुई। बारिश की कुछ गतिविधियां दिन में भी जारी रही और शाम तक प्रदेश में सबसे अधिक बारिश सिवनी में डेढ़ इंच दर्ज की गई। इसके अलावा सतना और मंडला में आधा इंच से अधिक, जबलपुर में आधा इंच तो रीवा में आठ मिमी बारिश दर्ज हुई। इसके अलावा सीधी, उज्जैन में क्रमश: दो और एक मिमी बारिश दर्ज हुई।
मौसम विभाग ने प्रदेश के पश्चिमी जिलों खरगौन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ एवं धार जिलों में कहीं-कहीं भारी वर्षा की चेतावनी व्यक्त की है।

ट्रेंडिंग वीडियो