सिलीगुड़ी से जब्त 10 किलो सोना

Ashutosh Kumar Singh

Publish: Jul, 13 2018 09:17:15 PM (IST)

Kolkata, West Bengal, India
सिलीगुड़ी से जब्त 10  किलो सोना

- डीआरआई का अभियान

कोलकाता

राजस्व निदेशालय के अधिकारियों (डीआरआई) ने बुधवार की रात सिलीगुड़ी से 4 लोगों को 10.490 किग्रा सोने के साथ गिरफ्तार किया। जब्त किए गए सोने की आनुमानिक कीमत 3.32 करोड़ रुपये है। यह विदेशी ब्रांड क ा सोना है। चारों आरोपी मिजोरम के निवासी हैं। जब्त किए गए सोने में छोटे बड़े कुल 23 बिस्कुट हैं। चारों आरोपी प्रधाननगर थाने इलाके के पद्मा होटल में ठहरे थे। खुफिया सूचना के आधार पर वहां छापेमारी की। डीआरआई के सूत्रों ने बताया कि यह सोना भारत -म्यानमार के सीमावर्ती क्षेत्र मिजोरम चम्पाई से लाया गया था। जिसके बाद बस के माध्यम से सिलीगुड़ी के प्रधानपुर तक पहुंचा। डीआरआई मामले की जांच कर रही है। गत सप्ताह सिलीगुड़ी के फूलबाड़ी से 10 किलोग्राम सोना जब्त किया गया है।

-----------

2 लाख के जाली नोटों के साथ 3 गिरफ्तार

- मुर्शिदाबाद: जब्त सभी नोट 2 हजार के

कोलकाता
मुर्शिदाबाद जिले के रघुनाथगंज थाना क्षेत्र के उमरपुर इलाके से पुलिस ने २ लाख से अधिक के जाली नोटों के साथ ३ तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनके पास से 2 लाख 10 हजार के जाली नोट और ३ मोबाइल फोन बरामद किए गए हैं। जब्त सभी नोट 2000 के हैं। गिरफ्तार तस्करों के नाम हाफीजुल शेख, अनारुल शेख और मोहम्मद शामशुजोहा है। सूत्रों के अनुसार स्थानीय पुलिस को खबर मिली थी कि इलाके में जाली नोटों की तस्करी होने वाली है। खबर के अनुसार पुलिस ने इलाके में छापेमारी की और ३ आरोपियों को गिरफ्तार किया। शुक्रवार को अदालत ने आरोपियों को ३ दिनों के लिए पुलिस रिमांड पर भेजा दिया। पुलिस इनसे पूछताछ कर पता लगा रही है कि इनके तार किससे जुड़े हुए थे।

-------------------

जमीन विवाद को लेकर संघर्ष, 3 घायल

कोलकाता
दक्षिण 24 परगना जिले के बासंती थाना क्षेत्र के चड़ोविद्या इलाके में भूखंड को लेकर विवाद में एक दम्पती समेत 3 लोग घायल हो गए। घायलों में फातेमा मोल्ला नामक महिला की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें कैनिंग महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। सूत्रों के अनुसार पीडि़ता के पति का अपनी बहन के साथ पैतृक जमीन के हिस्से को लेकर कुछ महीनों से विवाद चल रहा था। शुक्रवार की सुबह जब वो अपने हिस्से की जमीन पर काम कर रहे थे तब अचानक उनकी बहन के रिश्तेदारों ने उनपर हमला कर दिया। इसी हमले में वे लोग घायल हो गए। घटना की शिकायत थाने में दर्ज कराई गई है। शिकायत के आधार पर जांच में जुटी पुलिस के अनुसार घटना के बाद से ही सारे हमलावर फरार है। पुलिस उनकी तलाश कर रही है।

 

Ad Block is Banned