scriptपश्चिम बंगाल के 10 साल के बच्चे ने डिजिटल जगत में किया धमाल | 10-year-old child from West Bengal marched into the digital world | Patrika News

पश्चिम बंगाल के 10 साल के बच्चे ने डिजिटल जगत में किया धमाल

locationकोलकाताPublished: Jul 05, 2020 12:07:01 am

– 10 वर्षीय अणुव्रत के सात एप्प्स गूगल में पब्लिश्ड

पश्चिम बंगाल के 10 साल के बच्चे ने डिजिटल जगत में किया धमाल

पश्चिम बंगाल के 10 साल के बच्चे ने डिजिटल जगत में किया धमाल

अलीपुरदुआर/कोलकाता
पश्चिम बंगाल के अलीपुरद्वार जिले का रहने वाला 10 वर्षीय अणुव्रत सरकार का एप्प इन दिनों भारत समेत विदेशों में चर्चा का विषय बना हुआ है। अणुव्रत उसके माता-पिता काफी गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं।अणुव्रत के माता और पिता दोनों ही शिक्षक हैं। पिता रसायन विभाग के शिक्षक हैं। वे जीतपुर हाई स्कूल में पढ़ाते हैं। अणुव्रत पिछले कई वर्षों से ऐप बना रहा है। इस बीच वह नए नए आविष्कार भी करता रहता है। इसी क्रम में वह एक-एक कर सात एप्प्स बनाकर गूगल को भेजा जिसे गूगल ने पब्लिश किया। इसके बाद से लोग अणुव्रत के एप्प्स को फटाफट डाउनलोड कर रहे हैं। अणुव्रत की इस कामयाबी से उसके माता-पिता काफी खुश है। पिता कौशिक सरकार ने बताया कि इस काम में वे अपने बेटे को पूरा सहयोग करते हैं। वे चाहते हैं कि उसके बेटे को इस काम में उचित मार्गदर्शन मिले। इसके साथ ही उन्होंने अपने बेटे के भविष्य को लेकर विशेषज्ञों से राय मांगी है। अणुव्रत अपने जीवन में वैज्ञानिक बनना चाहता है।
अलीपुरदुआर के विधायक सौरभ चक्रवर्ती व राहत एवं पुनर्वासन विभाग के चेयरमैन मृदुल गोस्वामी शनिवार को अनुव्रत के घर जाकर उसे शुभकामनाएं दी। राहत व पुनर्वास विभाग के चेयरमैन मृदुल गोस्वामी ने कहा कि अनुव्रत बहुत ही मेधावी व प्रतिभावान बालक है। केवल 10 वर्ष की उम्र में सात एप्प्स तैयार कर उसने कामयाबी की नई मिसाल पेश की है। उन्होंने कहा अणुव्रत की इस कामयाबी से पूरा अलीपुरदुआर शहर गौरवान्वित है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो