आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी में 5 सटोरियों सहित 14 गिरफ्तार

आईपीएल क्रिकेट सट्टेबाजी में 5 सटोरियों सहित 14 गिरफ्तार
-सटोरियों ने किया पुलिस पर हमला

कोलकाता

By: Krishna Das Parth

Published: 24 May 2018, 11:06 PM IST

 

कूचबिहार जिले के दिनहाटा थाना इलाके के बड़ाटियार में आईपीएल क्रिकेट की सट्टेबाजी के मामले में पुलिस ने 5 सटोरियों सहित 14 लोगों को गिरफ्तार किया है। इसमें आईपीएल सट्टेबाजी का मुख्य सरगना बापी साहा भी शामिल है। पुलिस अधीक्षक भोलानाथ पांडेय ने बताया कि इनमें 9 को पुलिस पर हमला करने व वाहन में तोडफ़ोड़ के आरोप में गिरफ्तार किया गया है। पुलिस अधीक्षक ने बताया कि पांच सटोरियों के पास से 13 मोबाइल फोन, एक इंटरनेट सेवा के सरजाम, 13 हजार नगद रुपए व 40 हजार रुपए का एक चेक बरामद किया गया है। इनमें से पांच सटोरियों को गुरुवार को कोर्ट में पेश कर पुलिस रिमांड में लिया गया है जबकि 9 को न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। बुधवार की रात को एसडीपीओ दिनहाट की अगुवाई में पुलिस ने बड़ाटियार स्थित एक मकान में छापामारी की। जहां आईपीएल को लेकर सट्टेबाजी चल रही थी। सटोरियों ने बाहरी लोगों को बुला लिया और पुलिस पर हमला कर दिया। पुलिस के दो वाहनों में व्यापक तोड़ फोड़ की गई।

--------
आईपीएल मैच के लिए विशेष मेट्रो सेवा

कोलकाता.

मेट्रो रेलवे कोलकाता की ओर से शुक्रवार को कोलकाता में खेले जाने वाले आईपीएल टी -20 मैच के दर्शकों की सुविधा के लिए विशेष मेट्रो चलाई जाएगी। एक जोड़ी अतिरिक्त सेवा (1 अप + 1 डाउन) दी जाएगी । शुक्रवार को रात 11 बजे एस्प्लानेड स्टेशन से दमदम और कवि सुभाष स्टेशन के लिए मेट्रो चलेगी। इस दौरान केवल एस्प्लानेड स्टेशन टिकट काउंटर खुले रहेंगे।
(कासं)
-------
आईपीएल सट्टा हारने पर युवक ने लगाया फंदा

- बर्दवान में 1 महीने में दूसरी घटना

कोलकाता

बर्दवान के कालना थाना इलाके के बेलकुलि गांव में आईपीएल सट्टेबाजी में हारने के बाद एक युवक ने बुधवार की रात को फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। कालाना थाना इलाके में सट्टेबाजी में हार के बाद मौत की यह दूसरी घटना है। मृतक का नाम शुभजीत दास (19) बताया जा रहा है। प्राथमिक अनुमान है कि बुधवार को आईपीएल मैच में सट्टे में हारने के कारण उसने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। गुरुवार की सुबह उसके कमरे से फंदे से लटका शव बरामद किया गया। शुभजीत के परिजनों ने बताया कि शभजीत संगमरमर का काम करता था। गुरुवार की सुबह उसके काम पर जाने की बात थी। काफी देर तक जब शुभजीत नहीं जागा तो परिजनों ने उसका कमरा खटखटाया, जब दरवाजा नहीं खुला तो घरवालों ने दरवाजा तोड़ दिया। सामने शुभजीत फंदे से लटक रहा था। परिजनों का कहना है कि शुभजीत को आईपीएल देखने क ा शौक था। बुधवार मैच के दौरान व परेशान भी था। घरवालों को कहना है कि वह किसी तरह से आईपीएल सट्टेबाजी में फंस गया था। सट्टे में हारने के कारण उसने आत्महत्या कर ली। स्थानीय लोगों का कहना है कि शुभजीत अच्छा लड़का था। वह संगमरमर मिस्त्री का काम करता था और अपने पिता की मदद भी किया करता था। इसके साथ ही व स्नातक द्वितीय वर्ष का छात्र भी था। कालना थाने की पुलिस मामले की जांच कर रही है।

1 महीने में दूसरी मौत
स्थानीय सूत्रों ने बताया कि आईपीएल क ी सट्टेबाजी को लेकर १ महीने में यह मौत की दूसरी घटना है। इसके पहले गत २५ अप्रेल को कालना के अधिकारीपाड़ा के शुभब्रत दास(२६) नामक एक युवक ने आत्महत्या कर ली थी। शुभब्रत के परिजनों का आरोप है कि कालाना में आईपीएल को लेकर ऑनलाईन सट्टेबाजी बिना रोक टोक के चल रही है। शुभब्रत की जान भी इस सट्टेबाजी के कारण गई है।

( कासं)

 

Krishna Das Parth Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned