scriptलंदन से सीधी उड़ान से कोलकाता पहुंचे 14 यात्री | 14 passengers reach Kolkata by direct flight from London | Patrika News

लंदन से सीधी उड़ान से कोलकाता पहुंचे 14 यात्री

locationकोलकाताPublished: Sep 18, 2020 09:16:07 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

बड़े उत्साह के साथ जिस उड़ान का इंतजार कर रहे थे उसमें मात्र 14 यात्री कोलकाता पहुंचे।

लंदन से सीधी उड़ान से कोलकाता पहुंचे 14 यात्री

लंदन से सीधी उड़ान से कोलकाता पहुंचे 14 यात्री


कोलकाता
बड़े उत्साह के साथ जिस उड़ान का इंतजार कर रहे थे उसमें मात्र 14 यात्री कोलकाता पहुंचे। एयर इंडिया की सीधी उड़ान बुधवार देर रात शहर में आई। गुरुवार सुबह 114 यात्री कोलकाता से लंदन के लिए रवाना हुए। बोइंग-7-8 ड्रीमलाइनर के रूप में इतने बड़े विमान पर कुछ यात्रियों के साथ आना चिन्तजानक है। सूत्रों के अनुसार कुल 26 यात्रियों ने अपने टिकट बुक कराई थी लेकिन केवल 14 यात्री बुधवार को लंदन से कोलकाता के लिए सीधी उड़ान में सवार हो पाएं क्योंकि उन्हें समय पर कोविड नेगेटीव होने का प्रमाण पत्र नहीं मिल सका। नियमों के अनुसार, प्रस्थान से पहले 96 घंटों के भीतर कोविड परीक्षण किया जाना है और उसे एक प्रमाण पत्र की आवश्यकता होगी। ऐसा करने में असमर्थ, उस दिन कई यात्री लंदन-कोलकाता की फ्लाइट में सवार नहीं हो पाए।
लगभग एक दशक के बाद, कोलकाता-लंदन की सीधी उड़ानें फिर से शुरू हो गई हैं। एक बार कोलकाता से लंदन के लिए नियमित उड़ानें थीं। एयर इंडिया के अलावा, ब्रिटिश एयरवेज ने भी उस उड़ान का संचालन किया लेकिन घाटे के कारण, 2009 में कोलकाता-लंदन की उड़ान रद्द कर दी गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो