scriptअनुव्रत के करीबियों के बैंक खातों में 17 करोड मिले | 17 crores found in bank accounts of close relatives of Anuvrat | Patrika News

अनुव्रत के करीबियों के बैंक खातों में 17 करोड मिले

locationकोलकाताPublished: Aug 18, 2022 12:11:40 am

Submitted by:

Rabindra Rai

मवेशी तस्करी मामले में सीबीआइ की गिरफ्त में मौजूद बीरभूम तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के करीबियों के बैंक खातों में 16.97 करोड़ रुपए जमा होने का पता चला है। सीबीआइ ने इन खातों के लेन देन पर रोक लगा दी है

अनुव्रत के करीबियों के बैंक खातों में 17 करोड मिले

अनुव्रत के करीबियों के बैंक खातों में 17 करोड मिले

मवेशी तस्करी मामला: सीबीआइ ने खातों को कराया फ्रीज
मवेशी, कोयला, रेत, पत्थर तस्करी से जुड़ा हो सकता है मामला
कोलकाता. मवेशी तस्करी मामले में सीबीआइ की गिरफ्त में मौजूद बीरभूम तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष अनुव्रत मंडल के करीबियों के बैंक खातों में 16.97 करोड़ रुपए जमा होने का पता चला है। सीबीआइ ने इन खातों के लेन देन पर रोक लगा दी है। बैंक अधिकाारियों को पत्र लिखकर इन खातों को फ्रीज करने को कह दिया है। जांच एजेंसी के मुताबिक अनुव्रत के करीबियों के खातों में सावधि योजना के तहत जमा की गई है। जांच एजेंसी के अधिकारियों का अनुमान है कि करोड़ों की यह राशि का लिंक मवेशी, कोयला, रेत, पत्थर तस्करी से जुड़ा हो सकता है।

करीबियों से कराया निवेश
सीबीआइ सूत्रों के अनुसार अनुव्रत के खुद के बैंक खाते में बड़ा लेन देन नहीं मिला है लेकिन उनके करीबियों के खातों में बड़ी रकम के लेन देन और मौजूदगी के प्रमाण मिल रहे हैं। इससे यही पता चल रहा है कि कोयले, मवेशी, रेत, पत्थर के गोरखधंधे की काली कमाई का निवेश करीबियों पर किया गया। बड़ी रकम का सुराग मिलते ही प्रवर्तन निदेशालय के कान भी खड़े हो गए हैं। ईडी भी इस मामले में जांच आगे बढ़ा सकती है।

तृणमूल नेता अनुव्रत की पुत्री ने सीबीआइ को लौटाया
कोलकाता. अनुव्रत मंडल की पुत्री सुकन्या मंडल ने पूछताछ के लिए उनके घर आई सीबीआइ को बैरंग लौटा दिया। सीबीआइ उनसे उनके वित्तीय लेन देन के संबंध में पूछताछ करने उनके बोलपुर स्थित घर गई थी। वहीं जांच एजेंसी ने अनुव्रत के अकाउटेंट मनीष कोठारी से बोलपुर स्थित अस्थाई कैम्प में लंबी पूछताछ की। उनसे मंडल व उनके परिजनों की कम्पनियों और सम्पत्तियों के बारे में, निवेश के लिए आई राशि के बारे में कई सवाल जवाब किए। इसके साथ ही बोलपुर स्थित एक बैंक के कर्मचारियों से पूछताछ की गई। इसी बैंक में सुकन्या के खाते हैं।

एक और कंपनी का पता चला
इधर जांच एजेंसी को मंडल परिवार से जुड़ी एक और कंपनी का पता चला है। नीर डेवलपमेंट प्रा.लि. नाम की कंपनी रिएल एस्टेट के धंधे से जुड़ी हुई बताई गई है। जांच अधिकारी इस कंपनी में हुए निवेश से जुड़े हुए सवालों पर मंडल परिवर से पूछताछ करना चाहते हैं।

पिता गिरफ्त में है इसलिए नहीं दे सकती जवाब
सुकन्या मंडल से पूछताछ करने गई सीबीआइ टीम को उसने यह कहते हुए बैरंग लौटा दिया कि उनकी मां का निधन हुआ है, पिता सीबीआइ की गिरफ्त में हैं इसलिए उसकी मनोस्थिति ठीक नहीं है। वह अभी पूछताछ में शामिल नहीं हो सकती है।

नई परेशानी, मंडल की बेटी समेत छह परिजन हाइकोर्ट तलब
– बिना परीक्षा में पास हुए प्राथमिक शिक्षक की नौकरी मिलने का आरोप
कोलकाता. अनुव्रत मंडल के परिजनों के सामने नई समस्या पैदा हो गई है। मवेशी तस्करी मामले में सीबीआइ की गिरफ्त में मौजूद मंडल की पुत्री सुकन्या समेत उनके छह परिजनों पर बिना परीक्षा में पास हुए प्राथमिक शिक्षक की नौकरी मिलने के आरोप पर कलकत्ता हाइकोर्ट ने सख्त रवैया अपनाया है। न्यायाधीश अभिजीत गांगुली ने सभी छह परिजनों को गुरुवार दोपहर तीन बजे तक हाइकोर्ट में टेट परीक्षा में उत्तीर्ण होने के प्रमाणपत्र के साथ हाजिर होने का आदेश जारी किया है। बीरभूम के जिला पुलिस अधीक्षक को यह सुनिश्चित करने को कहा है वे इन छह लोगों की अदालत में उपस्थित तय करें।

स्कूल नहीं जाती, घर आता था हाजिरी रजिस्टर
याचिकाकर्ता फिरदौस शमीम के मुताबिक सुकन्या मंडल को बिना टेट परीक्षा पास किए ही नौकरी मिल गई। उनके मुताबिक सुकन्या स्कूल नहीं जाती थी, उनकी उपस्थिति सुनिश्चित करने के लिए हाजिरी रजिस्टर घर लाया जाता था। याचिका में कहा गया है कि अनुव्रत मंडल ने अपनी बेटी सुकन्या मंडल, भाई समित मंडल, पीए अर्क दत्त, भतीजे सत्यकी मंडल, परिजन कौस्तबी चौधरी और सजित बागदी को बिना टेट परीक्षा दिए नौकरी दिलाई है।

ट्रेंडिंग वीडियो