scriptहवाई अड्डे से 18.5 लाख का सोना जब्त, यात्री से पूछताछ | 18.5 lakh gold seized from airport, questioned by passenger | Patrika News

हवाई अड्डे से 18.5 लाख का सोना जब्त, यात्री से पूछताछ

locationकोलकाताPublished: May 11, 2018 05:06:16 pm

Submitted by:

VANITAI JHARKHAND

– दुबई से ला रहा था कार्बन-गोल्डन फ्वाइल में छिपाकर

kolkata west bengal
– हवाई यात्री दुबई से कोलकाता पहुंचा था

कोलकाता. नेताजी सुभाष चन्द्र बोस अन्तरराष्ट्रीय हवाई अड्डे से कस्टम्स की वायु खुफिया इकाई के अधिकारियों ने एक हवाई यात्री के पास से साढ़े 18 लाख का सोना जब्त किया। हवाई यात्री दुबई से कोलकाता पहुंचा था। उसने कार्बन व गोल्डन फ्वाइल पेपर में सोना छिपाकर कर रखा था।
सूत्रों ने बताया कि अब्दुल रहमान वडकेकारा एमिरेट्स की उड़ान ईके-570 से कोलकाता आया था। उसके पास एक हैंड बैग तथा दो चेकिंगबैगेज थे। वह अपना सामान लेकर ग्रीन चैनेल से बाहर निकल रहा था। संदेह होने पर उससे पूछताछ की गई। उसके पासपोर्ट की जांच के दौरान पता चला कि वह फ्रीक्वेंट फ्लायर है। उसका दुबई आना-जाना लगा रहता है। बारीकी से जांच करने पर उसके बैग में कार्बन पेपर और गोल्डन फ्वाइल पेपर में लपेटा गया सोना बरामद किया गया। जब्त किए गए सोने का वजन 587.500 ग्राम और कीमत 18लाख 56, 500 रुपए आंकी गई है।
एआईयू के डिप्टी कमिश्नर जितेन्द्र सिंह ने बताया कि यात्री पर संदेह होने पर उसके सामानों की जांच की गई। उसने चालाकी से सोने को छुपा रखा था। सोने को जब्त कर लिया गया है।

अब बैरकपुर में मिला मरी मुर्गी का 20 किलो मांस

– पालिका के चेयरमैन का निरीक्षण
कोलकाता. सड़े मांस के खिलाफ चलाए जा रहे राज्यव्यापी अभियान के तहत गुरुवार को बैरकपुर नगर निगम के औचक निरीक्षण में तालपुकुर बाजार से २० किलो मरी मुर्गी का मांस डीप फ्रीजर से बरामद किया गया। निरीक्षण अभियान पालिका के चेयरमैन उत्तम दास के नेतृत्व और टीटागढ़ पुलिस की मौजूदगी में चलाया गया।
टीम ने नमूने संग्रहित किए। जिन्हें परीक्षण के लिए भेजा जाएगा। इस औचक प्रदर्शन से मांस बेंचने वाले में डर देखा जा रहा है। वे संग्रह किए गए बासी मांस को इधर-उधर फेंक रहे हैं ताकि किसी जांच करने वालों के हत्थे न चढ़ जाए। अधिकारी लगातार जगह-जगह पर छापेमारी कर रहे है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो