script2 killed, 6 injured in 9 accidents in Kolkata : 9 हादसों में 2 की मौत, 6 घायल | 2 killed, 6 injured in 9 accidents | Patrika News

2 killed, 6 injured in 9 accidents in Kolkata : 9 हादसों में 2 की मौत, 6 घायल

locationकोलकाताPublished: Aug 17, 2019 10:49:04 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

-बिजली की चपेट में आने से मरे दो युवक
-हेयर स्ट्रीट और इकबालपुर इलाके की घटना

kolkata

9 हादसों में 2 की मौत, 6 घायल

कोलकाता(Kolkata)

महानगर में 24 घंटे के दौरान हुए 9 अलग-अलग हादसों में दो लोगों की मौत हो गई और छह लोग घायल हो गए हैं। मरने वालों के नाम रमेश यादव (19) और राजा मल्लिक (28) है। इन दोनों की मौत बिजली की चपेट में आने से हुई है।
पुलिस के मुताबिक, हेयर स्ट्रीट थाना इलाके में शनिवार सुबह 11.45 बजे के करीब 31, रवीन्द्र सारणी स्थित धनानी कॉम्प्लेक्स के टॉप फ्लोर पर बिजली की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम रमेश यादव (19) है। वह अपार्टमेंट में रहने वाले रतन लाल त्रिवेदी के घर में नौकर था। वह गीले कपड़ों को छत पर डालने गया था। बताया जाता है कि कपड़े डालते समय वह लोहे के रॉड से सट गया था। रॉड में बिजली थी। रॉड को पकड़ते ही वह झुलस गया। उसे कलकत्ता मेडिकल कॉलेज व अस्पताल पहुंचाया गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। दूसरी घटना इकबालपुर थाना इलाके में घटी। इकबालपुर थाना इलाके के 42/एच/ 53 इकबालपुर लेन में शनिवार की सुबह लैम्प पोस्ट की चपेट में आने से एक युवक की मौत हो गई। मृतक का नाम राजा मल्लिक (28) है।
पुलिस का कहना है कि गिरीश पार्क थाना इलाके में शुक्रवार देर रात 2.45 बजे के करीब विवेकानंद रोड और विधान सारणी क्रासिंग पर मेटाडोर और कंटेनर में टक्कर हो गई। हादसे के समय बारिश हो रही थी। दुर्घटना में मेटाडोर का चालक जख्मी हो गया। चालक का नाम अनवर अली (37) है। उसे इलाज के लिए कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है। प्राथमिक चिकित्सा के बाद उसे अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। वहीं घटना के बाद से कंटेनर का चालक फरार है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।
नेताजी नगर थाना इलाके में शुक्रवार तडक़े 3.35 बजे के करीब प्लास्टिक की एक दुकान में आग लग गई। प्राप्त जानकारी के मुताबिक 1/121 श्री कॉलोनी स्थित प्लास्टिक दुकान में गैस सिलेंडर था। माना जा रहा है कि गैस के रिसाव से दुकान में आग लगी थी। आग की खबर पाकर 2 दमकल मौके पर पहुंची। दमकलकर्मियों ने ५.४५ तक आग बुझा दी। इस घटना में कोई जख्मी नहीं हुआ है।
लेक थाना इलाके में शनिवार सुबह 6 बजे के करीब 28/25 ढाकुरिया स्टेशन रोड स्थित एडवोकेट जनरल के मकान में आग लग गई। मकान के ग्राउंड फ्लोर से धुआं निकलता देख इसकी सूचना दमकल को दी गई। एक दमकल मौके पर पहुंचई और अल्प समय में आग बुझा दी।
मोचीपाड़ा थाना इलाके में शुक्रवार रात एपीसी रोड और एमजी रोड क्रासिंग पर रात 10.55 बजे के करीब अनियंत्रित होकर एक मोटरसाइकिल चालक ने एक राहगीर को टक्कर मार दी। इस हादसे में राहगीर राजू गुप्ता (५६) जख्मी हो गया है। वह एनआरएस अस्पताल में चिकित्सकाधीन है। मोटरसाइकिल चालक का नाम मोहमम्द जाहिद कुरैसी (26) है।
तपसिया थाना इलाके के मां फ्लाईओवर के पास गोविंद खटीक रोड पर एक प्राइवेट कार अनियंत्रित होकर दुर्घटनाग्रस्त हो गई। घटना शनिवार सुबह 5.45 बजे के करीब घटी। कार में ६ लोग सवार थे। दुर्घटना में सभी लोग जख्मी हो गए। हादसे की खबर पाकर मौके पर पुलिस पहुंची और कार से लोगों को निकाल कर उन्हें सीएनएमसी अस्पताल पहुंचाई। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है।
प्रगति मैदान थाना इलाके में शुक्रवार रात 1.45 बजे के करीब ईएमबाई पास पर कैप्टन फिशरी का पास अनियंत्रित होकर एक मोटरसाइकिल दुर्घटनाग्रस्त हो गई। मोटरसाइकिल पर दो लोग सवार थे। इनके नाम रोहित थापा (39) और दुर्लभ गोस्वामी ( 35) है। इन दोनों को अपोलो अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि गोस्वामी को अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। थापा का इलाज अस्पताल में चल रहा है।
इंटाली थाना इलाके में शनिवार सुबह 10.40 बजे करीब एनआरएस अस्पताल के स्टोर रूम में बिजली के बॉक्स से चिनगारी निकल रही थी। इसकी सूचना दमकल को दी गई। मौके पर १ दमकल पहुंच कर अल्प समय में आग बुझा दी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो