साल्टलेक स्टेडियम में तैयार हुआ 223 बेड वाला कोविड अस्पताल


- कोरोना-बेड संकट को पूरा करने के लिए राज्य में निजी अस्पतालों के साथ संयुक्त उद्यम है

By: Vanita Jharkhandi

Published: 06 May 2021, 06:18 PM IST

 

साल्टलेक
राज्य सरकार ने राज्य में कोरोना-बेड संकट को पूरा करने के लिए एक नई पहल की है। किशोर भारती के बाद, साल्ट लेक आम्री अस्पताल की मदद से साल्ट लेक स्टेडियम में 223 बेड का अस्पताल बनाया गया। इनमें से 210 सामान्य बेड हैं।
गैलरी के नीचे 14 डॉर्मिटरी हैं। प्रत्येक डॉर्मिटरी में 15 बेड है। पाइपलाइनों के माध्यम से बेड़ों को ऑक्सीजन की आपूर्ति की जाएगी।
एक एचडीयू और सिंगल और डबल केबिन है।डॉर्मिटरी का किराया 3 हजार। डबल केबिन का किराया 5 हजार रुपए और सिंगल केबिन का किराया 8 हजार रुपए है। बेड के किराए के अलावा, सभी चिकित्सा व्यय इसमें शामिल हैं।
कोरोना की दूसरी लहर ने बांग्ला का संतुलन ही बिगाड़ दिया है। दैनिक पीड़ितों की संख्या 16 से 17 हजार है। हर दिन कई लोग अपनी जान गंवा रहे हैं।
राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने पहले स्थिति को संभालने के लिए बेड संकट को पूरा करने के लिए पहल की थी। इससे पहले, किशोर भारती स्टेडियम में एक समान अस्पताल स्थापित करने का निर्णय लिया गया था।
हाल ही में, राज्य सरकार ने निजी अस्पतालों और नर्सिंग होम को कोविड रोगियों के लिए कुल बेड का 60 प्रतिशत आवंटित करने का निर्देश दिया। इसके अलावा, विभिन्न सरकारी अस्पतालों में प्रतिष्ठित बेड की संख्या बढ़ाने का निर्णय स्थानीय स्तर पर लिया गया था।

Vanita Jharkhandi Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned