scriptकोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का रंगारंग आगाज | 24th Kolkata International Film Festival begins with fanfare | Patrika News

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का रंगारंग आगाज

locationकोलकाताPublished: Nov 11, 2018 07:55:42 pm

Submitted by:

Manoj Singh

अमिताभ ने ममता से किया फिर नहीं बुलाने का आग्रह, मुख्यमंत्री ने कहा, बीग बी और शाहरूख को आना होगा अगली बार

KIFF Kolkata

कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का रंगारंग आगाज

24 वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का रंगारंग उद्घाटन समारोह में बांग्ला में बोलते हुए अमिताभ बच्चन ने बांग्ला में ममता बनर्जी से अब से फिल्मोत्सव में खुद को नहीं बुलाने का आग्रह किया। समारोह में आए लोगों से उन्होंने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) लागातार उन्हें फिल्मोत्सव का उद्घाटन करने के लिए बुला रही हैं। वेे मुख्यमंत्री से बार-बार अब नहीं बुलाने का आग्रह करते रहे हैं। पहले वे ममता बनर्जी से खुद को नहीं बुलाने का अंग्रेजी में आग्रह करते थे और अब वे बांग्ला में कह रहे हैं। लेकिन दीदी है कि उनकी बात मानती ही नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को मां संबोधित करते हुए कहा कि अब उन्हें नहीं बुला कर मुख्यमंत्री उन पर दया करें। लेकिन मुख्यमंत्री ने उनका आग्रह खारिज कर दिया। कहा कि 25 वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव में अमिताभजी और शाहरूख खान, दोनों को आना होगा।
कोलकाता
भारतीय फिल्मों के महानायक अमिताभ बच्चन और शाहरूख खान सहित बालीवुड और टॉलीवुड दूसरे देशों के फिल्मी हस्तियों की मौजूदगी के बीच शनिवार को 24 वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का रंगारंग आगाज हुआ। उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए अमिताभ बच्चन ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से अब फिल्मोत्सव के उद्घाटन में नहीं बुलाने का अग्रह किया और कहा कि उनका बोलने का स्टॉक खाली हो गया है। लेकिन बीग बी का अग्रह स्वीकार करने से इनकार करते हुए मुख्यमंत्री ने पूरे अधिकार के साथ बच्चन और शाहरूख को अगले फिल्मोत्सव में आने को कहा।
दर्शकों से खचाखच भरे कोलकाता के नेताजी इनडोर स्टेडियम में गायक रसीद खान, उषा उत्थूप, तबला वादक विक्रम घोष सहित अन्य गायक और संगीतकारों के हिन्दी और बांग्ला कलासिकल, बाउल और लोक गीत और संगीत के कोलॉज प्रस्तुति के साथ कोलकाता आंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव का शुभआरंभ हुआ। उद्घाटन समारोह में बांग्ला में बोलते हुए अमिताभ बच्चन ने बांग्ला में ममता बनर्जी से अब से फिल्मोत्सव में खुद को नहीं बुलाने का आग्रह किया। समारोह में आए लोगों से उन्होंने कहा कि दीदी (ममता बनर्जी) लागातार उन्हें फिल्मोत्सव का उद्घाटन करने के लिए बुला रही हैं। वेे मुख्यमंत्री से बार-बार अब नहीं बुलाने का आग्रह करते रहे हैं। पहले वे ममता बनर्जी से खुद को नहीं बुलाने का अंग्रेजी में आग्रह करते थे और अब वे बांग्ला में कह रहे हैं। लेकिन दीदी है कि उनकी बात मानती ही नहीं हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री को मां संबोधित करते हुए कहा कि अब उन्हें नहीं बुला कर मुख्यमंत्री उन पर दया करें। लेकिन मुख्यमंत्री ने उनका आग्रह खारिज कर दिया। फिल्मोत्सव उद्घाटन समारोह में बोलते हुए उन्होंने कहा कि 25 वां कोलकाता अंतरराष्ट्रीय फिल्मोत्सव और अच्छा से किया जाएगा और उसमें अमिताभजी और शाहरूख खान, दोनों को आना होगा। दोनों को फिल्मोत्सव के अध्यक्ष प्रशनजीत का मार्गदर्शन करना होगा कि अगली बार कैसे आयोजन किया जाएगा। यह रक्षा बंधन और भाई फोटा की वादा है। उन्होंने दावा किया कि सिर्फ कोलकाता में एक जगह 25 हजार लोग एक साथ बैठक कर फिल्म देख सकते हैं। ऐसा दुनिया में कहीं भी नहीं है। मौसम साथ दिया तो अगले साल साल्टलेक स्टेडियम में एक साथ एक लाख लगों के बैठ कर फिल्म देखने की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने कहा कि इस साल फिल्मोत्सव बांग्ला फिल्मों के 100 साल पूरे होने पर बंग्ला फिल्मों के लिए समर्पित है और अस्ट्रेलियन फिल्मों पर फोकस किया गया है। इसमें 17 देशों की 170 विदेशी फिल्मे दिखाई जाएंगी।फिल्मोत्सव उद्घाटन से कुछ घंटा पहले ट्वीट कर मुख्यमंत्री ने 10 से 17 नवंबर तक चलने वाले इस फिल्मोत्सव में सिनेमा प्रेमियों का स्वागत किया है और इस साल आस्ट्रेलिया की फिल्म पर फोकस है। थीम देश के रूप में चयन किया गया है। अगले सप्ताह हावड़ा और पूरे शहर के 16 सिनेमा घरों में लघु और वृत्त चित्र सहित 300 से अधिक फिल्में दिखाई जाएंगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो