script25 tola of gold jewellery, seven and a half lakh cash looted | खडग़पुर और हावड़ा से २५ तोले स्वर्ण आभूषण, साढ़े सात लाख नकद और लाखों के सामान लूटे | Patrika News

खडग़पुर और हावड़ा से २५ तोले स्वर्ण आभूषण, साढ़े सात लाख नकद और लाखों के सामान लूटे

रानीगंज, हुगली और पश्चिम मिदनापुर के दांतन से कई अवैध हथियार जब्त
-हुगली से डकैती की योजना बनाते समय तीन गिरफ्तार
- पुलिस प्रशासन की नींद उड़ी

कोलकाता

Published: March 28, 2022 11:36:27 pm

राज्य में अवैध हथियारों के खिलाफ चलाया जा रहा अभियान जैसे-जैसे जोर पकड़ रहा है, उस तेजी से ही लाटूपाट, डकैती और छिनतई की घटनाएं भी बढ़ रही है। खडग़पुर और हावड़ा में लूटपाट की दो बड़ी घटनाएं घटी। यहां से लाखों की लूट हुई है। वहीं रानीगंज, हुगली और पश्चिम मिदनापुर के दांतन से कई अवैध हथियार भी जब्त किए गए हैं। हुगली से डकैती की योजना बनाते समय तीन को गिरफ्तार किया गया। प्रदेश के विभिन्न जिलों में हो रही लूटपाट की घटना से पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है।
खडग़पुर और हावड़ा से २५ तोले स्वर्ण आभूषण, साढ़े सात लाख नकद और लाखों के सामान लूटे
खडग़पुर और हावड़ा से २५ तोले स्वर्ण आभूषण, साढ़े सात लाख नकद और लाखों के सामान लूटे
आयकर अधिकारी बन डकैतों ने लूटे आभूषण व साढ़े सात लाख नकद

kolkata, west bengal. खडग़पुर . डेबरा थाना अन्तर्गत बालीचक के हमीरपुर इलाके में डकैतों ने खुद को आयकर अधिकारी बताते हुये एक व्यवसायी के मकान में प्रवेश किया और डकैती की घटना को अंजाम दिया। साढ़े सात लाख रुपये नगद और पचीस तोले सोने के आभूषणों को लेकर वे फरार हो गये। गौरतलब है कि पीडि़त व्यवसायी का नाम कार्तिक पात्र है। कार्तिक का लाटरी टिकट का व्यवसाय है। सोमवार को कार्तिक अपनी दुकान में था। उसकी गर्भवती पत्नी घर में अकेली थी। इस दौरान कुछ व्यक्ति खुद को आयकर अधिकारी बताते हुये मकान में प्रवेश कर गये। चेकिंग अभियान चलाने का नाटक करते हुये कार्तिक की पत्नी का मोबाइल फोन जब्त कर लिया। उसके बाद बंदूक तान कर उसे एक कमरे में बैठा दिया। इसी बीच कार्तिक दोपहर का भोजन करने के लिये घर पहुँचा। घर पहुँचते ही डकैतों ने बंदूक की नोंक पर उसे भी बंधक बना लिया। नोटों से भरा बैंग छीनकर मकान में मौजूद आलमारी से सोने के आभूषणों को लेकर वे फरार हो गए। पति-पत्नी दोनों को एक कमरे में बंद कर दिया था। डकैतों के जाते ही उन्होंने शोर मचाया। इलाके के लोगों को डकैती की जानकारी दी। जिससे इलाके में दहशत फैल गयी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस इलाके में पहुँची। पुलिस घटना की जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक पुलिस मामले से जुड़े किसी भी आरोपी को गिरफ्तार नही कर पायी है।
-------------
मकान मालिक को गोली मार की लूटपाट
-लाखों के जेवर व नकद लेकर हुए फरार
हावड़ा.
हावड़ा के शामपुर के गुड़पुले दक्षिण पाड़ा में रविवार की देर रात को सशस्त्र लूटरे एक मकान मेंं घुसकर लाखों की लूटपाट कर फरार हो गये। लूट पाट का विरोध करने पर मकान मालिक के पैर में गोली मार दी। लूटेरों ने तीन राउण्ड गोली चलाई है। घायल मकान के मालिक को पहले श्यामपुर के राधापुर स्वास्थ्य केन्द्र और बाद में उलूबेडिय़ा अस्पताल में भर्ती कराया गया। घटना की सूचना पाकर पुलिस जांच पड़ताल कर रही है।
पुलिस ने बताया कि रविवार की रात को तीन सशस्त्र लूटेरों का दल उक्त मकान का दरवाजा खटखटाया। उसके बाद जब मालिक ने दरवाजे को खोला तो वे मकान में घुस गए। मकान मालिक से आलमारी की चाबी लेकर उसे खोला और उसम़े रखे लाखों रुपये के सोने के जेवर व नकदी लेकर वे फरार हो गए। मकान मालिक सुकुमार गायेन के पैर के ऊपरी हिस्से में गोली लगी है। इस घटना से इलाके में हडक़ंप मच गया है। स्थानीय लोगों ने लुटेरों की गिरफ्तारी की मांग की है।
----------
डकैती की योजना बनाते हुए तीन डकैत गिरफ्तार
-वन शॉटर, एक कारतूस और एक भुजाली बरामद
हुगली . रिसड़ा थाने की पुलिस ने तीन बदमशों को आग्नेयास्त्र समेत गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है। रिसड़ा थाना प्रभारी रसेल परवेज ने जानकारी देते हुए बताया कि ये तीनों बदमाश पीएनसी गेट के पास एकत्रित होकर डकैती की योजना बना रहे थे। गुप्त सूचना पर रिसड़ा थाने के अनुभवी अफ्सर मौके पर पहुंचे और बदमशों को हथियार समेत दबोच लिए। इससे डकैती की योजना नाकाम हो गई। पुलिस पकड़ में बदमाशों के पास से एक वन शॉटर रिवाल्वर, एक जिन्दा कारतूस और एक भुजाली बरामद किया गया है। रिमांड की अर्जी के साथ तीनों अभियुक्तों को आज श्रीरामपुर महकमा अदालत में पेश किया गया। जहां से अदालत ने उन्हें तीन दिनों की पुलिस हिरासत में भेजने का निर्देश जारी किया। पकड़े गए आरोपितों के नाम दीपक वर्मा, राहुल पाल और सौरभ दत्ता है। पुलिस इनसे सघनता से पूछताछ करने में लगी है। इसका मकसद सिर्फ डकैती करना था या फिर किसी आपराधिक घटना को अंजाम देना था। इसके बारे में पता लगाया जा रहा है।
----------
एक रिवल्वर और सात राउण्ड कारतूस बरामद
-मिट्टी के नीचे रखा था छिपाकर
खडग़पुर .दांतन थाना अन्तर्गत खंदरुई गांव में पुलिस ने गिरफ्तार किये गये एक आरोपी को लेकर अभियान चलाया। गिरफ्तार किये गये आरोपी के मकान के पीछे जमीन खोदकर पुलिस ने एक वन शटर रिवल्वर और सात राउण्ड कारतूस बरामद किया। गौरतलब है कि शनिवार को खंडरुई गांव में पुरानी शत्रुता को लेकर दो समाजविरोधियो के बीच मारपीट हुई थी। इस दौरान पुलिस ने समीरउद्दीन मल्लिक नामक एक समाजविरोधी को गिरफ्तार किया। पुलिस ने उससे कड़ी पूछताछ की। उसने जमीन के नीचे हथियार दबाकर रखने की बात पुलिस को बताई। पुलिस उसे लेकर गांव में गयी। अभियान चलाकर हथियार को बरामद किया।
---
पांडेश्वर से छह राइफल व 60 कारतूस बरामद
-संजय मोदी के घर से मिला आग्नेयास्त्रों के भंडार
-निजी सुरक्षा गार्ड के पद पर था कार्यरत
-डालुरबांध में फैली सनसनी
रानीगंज .
पांडेश्वर थाना क्षेत्र के डालुरबांध इलाके से पुलिस ने छह देसी राइफल और 60 कारतूस बरामद की है। इससेे इलाके में हडक़ंप मच गया है। राजनीतिक आरोप प्रत्यारोप शुरू हो गया है। रामपुरहाट की घटना के बाद ममता बनर्जी ने पुलिस को राज्य भर में अवैध हथियार बरामद करने का निर्देश दिया था। इसके बाद पुलिस प्रशासन सक्रिय हो गया है। गुप्त सूत्रों से जानकारी मिलने के बाद रविवार रात पांडेश्वर थाने की पुलिस ने केंद्रा ग्राम पंचायत के संख्या आठ में छापेमारी की। एक व्यक्ति संजय मोदी के घर से 60 राउंड कारतूज, गोला बारूद और छह देसी राइफलें बरामद की गईं। संजय मोदी को अवैध रूप से आग्नेयास्त्रों के भंडारण रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया।
खुफिया सूत्रों से मिली खबर
स्थानीय सूत्रों के अनुसार आरोपी ईसीएल के पांडेश्वर एरिया में निजी सुरक्षा गार्ड के पद पर कार्यरत था। आसनसोल-दुर्गापुर पुलिस कमिश्नरेट के एसीपी ताहिद अनवर ने सोमवार को पांडेश्वर थाने में हथियार बरामद होने की जानकारी दी। उन्होंने कहा कि पुलिस को गुप्त सूत्रों से हथियारों के भंडार के बारे में सूचना मिली थी। पुलिस ने फौरन कार्रवाई शुरू करते हुए संजय मोदी को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी को सोमवार दुर्गापुर कोर्ट ले जाया गया। पुलिस सूत्रों ने बताया कि आरोपी से पूछताछ के लिए दस दिन के रिमांड पर लिया जाएगा। इस बीच आसनसोल उपचुनाव से पहले इलाके में भारी मात्रा में हथियार बरामद होने की घटना से सियासी घमासान शुरू हो गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

कश्मीर में आतंकी हमले में टीवी एक्ट्रेस की मौत, 10 साल के भतीजे पर भी हुई फायरिंगसुरक्षा एजेंसियों ने यासीन मलिक की सजा के बाद जारी किया आतंकी हमले का अलर्टIPL 2022, LSG vs RCB Eliminator: पाटीदार के शानदार शतक की बदौलत, आरसीबी ने लखनऊ को जीत के लिए दिया 208 रनों का विशाल लक्ष्यटेरर फंडिंग केस में यासीन मलिक को उम्र कैद की सजा, 10 लाख का जुर्मानायासीन मलिक की सजा से तिलमिलाया पाकिस्तान, PM शहबाज शरीफ, इमरान खान, शाहिद आफरीदी को आई मानवाधिकार की यादAir Force के 4 अधिकारियों की हत्या, पूर्व गृहमंत्री की बेटी का अपहरण सहित इन मामलों में था यासीन मलिक का हाथअमरनाथ यात्रियों को तीन लेयर में मिलेगी सिक्योरिटी, ड्रोन व CCTV कैमरों के जरिए भी रखी जाएगी नजरमहबूबा मुफ्ती ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा- आप बता दो कि मुसलमानों के साथ क्या करना चाहते हो
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.