3 Hawala businessmen arrested with huge amount of Rs 53 lakh : बड़ाबाजार से ५३ लाख रुपए के साथ ३ हवाला कारोबारी गिरफ्तार

3 Hawala businessmen arrested with huge amount of Rs 53 lakh : बड़ाबाजार से ५३ लाख रुपए के साथ ३ हवाला कारोबारी गिरफ्तार

Rakesh Mishra | Updated: 24 Jun 2019, 10:49:21 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

-नाका चेकिंग के दौरान पकड़े गए

 

कोलकाता (Kolkata)
बड़ाबाजार (Burabazar) इलाके से शनिवार रात को नाका चेकिंग (Naka Checking) के दौरान 37 लाख 53 हजार रुपए के साथ गिरफ्तार हुए दो जनों से पूछताछ कर इनके एक और सहयोगी को गिरफ्तार किया गया। पुलिस की टीम देर रात नंदराम मार्केट (Nandram Market )में छापेमारी कर 15 लाख 50 हजार रुपए के साथ उसको गिरफ्तार किया। आरोपियों के नाम मनोज झा, सुमन मंडल और लाल चंद्र है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक शनिवार रात (Saturday) एमजी रोड पर वाहनों की चेकिंग चल रही थी। मोटरसाइकिल पर सवार दो युवकों की हरकतों को देखकर पुलिस को संदेह हुआ। दोनों के कंधे पर बड़े-बड़े बैग थे। ये लोग ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) की नजर से बच कर वहां से निकलने की कोशिश कर रहे थे। युवकों की हरकतों को देख पुलिस उनके पास गई। मोटरसाइकिल को साइड में खड़ा कर युवकों से पूछताछ करने के बाद उनके बैग की तलाशी ली गई। उनके बैग रुपए से भरे थे। बड़ाबाजार थाने में ले जाकर उनसे पूछताछ की गई। आरोपियों ने बताया कि वे हवाला का काम करते हैं। इस काम में उनका एक और पार्टनर है। पाटर्नर का पता लगाकर देर रात को पुलिस की टीम नंदराम मार्केट में छापेमारी कर वहां से लालचंद्र नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया। उसके पास से 15 लाख 50 हजार रुपए जब्त किए गए। ये लोग हवाला के रुपए को बड़ाबाजार में खपाने के फिराक में थे। मालूम हो कि पिछले सप्ताह एक्साइड मोड़ के पास पूर्व मिस इंडिया यूनिवर्स उशोषी सेनगुप्ता ( Formal Miss India Ushoshi Sengupta) से बदसलूूकी की घटना सामने आने के बाद कोलकाता पुलिस ने रात में सुरक्षा बढ़ा दी है। कोलकाता पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा के निर्देश पर रात 9 बजे से 1 बजे तक महत्वपूर्ण सडक़ों पर नाका चेकिंग कर दो पहीया, चार पहीया वाहनों की सघन तलाश की जा रही है। बिना हेलमेट पहने या शराब पीकर गाड़ी चलाने वालों के खिलाफ पुलिस कानूनी कार्रवाई कर रही है। पुलिस सूत्रों से जानकारी मिली है कि पुलिस ने शनिवार रात तक 321 लीटर शराब जब्त किया है। नाका चेंकिग के दौरान 2178 लोगों को गिरफ्तार किया गया है और 77 मोटरसाइकिलों को जब्त किया गया है।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned