script3 lakh people did not take second dose in Kolkata | कोलकाता मे तीन लाख लोगों ने दूसरी डोज नहीं ली | Patrika News

कोलकाता मे तीन लाख लोगों ने दूसरी डोज नहीं ली

नौ जिलों में लाखों लोगों ने नहीं ली डबल डोज

कोलकाता

Updated: January 12, 2022 04:34:25 pm

नौ जिलों में लाखों लोगों ने नहीं ली डबल डोज

कोलकाता . कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज की समय सीमा लांघ चुके कोलकाता समेत राज्य के 9 जिलों के लाखों लोगों ने राज्य के स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ा दी है। बड़ी बात यह कि इस सूची में सबसे ऊपर कोलकाता है। यहां वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं लेने वालों की संख्या 2 लाख 82 हजार है। मुख्य सचिव ने इन जिलों के प्रशासनिक अधिकारियों को सक्रिय होकर लोगों को दूसरी डोज देने पर जोर देने का निर्देश दिया है।
कोलकाता मे तीन लाख लोगों ने दूसरी डोज नहीं ली
कोलकाता मे तीन लाख लोगों ने दूसरी डोज नहीं ली
समय पर नहीं तो वैक्सीन ओवरड्यू

उल्लेखनीय है कि पहली डोज लेने के चार महीने बीत जाने पर भी दूसरी डोज नहीं लेने पर वैक्सीन ओवरड्यू समझी जाती है। नवान्न के सूत्रों ने बताया कि कोलकाता, मालदह, बीरभूम, कूचबिहार, पूर्व व पश्चिम बर्दवान, हावड़ा, मुर्शिदाबाद व उत्तर 24 परगना जिले में निर्धारित समय बीत जाने पर भी दूसरी डोज नहीं लेने वालों की संख्या सबसे ज्यादा है।
कोलकाता में कोरोना के हालात खराब

कोलकाता में कोरोना के हालात सबसे ज्यादा खराब हैं। इसी के साथ मालदह में दूसरी डोज नहीं लेने वालों की संख्या 2 लाख 14 हजार है। मुर्शिदाबाद में 2 लाख 10 हजार है बाकी अन्य जिलों में भी यह संख्या 1 लाख से ज्यादा है।
स्वामी विवेकानंद की जयंती पर डायमंड हार्बर में 30 हजार कोरोना जांच- अभिषेक

कोलकाता । तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने स्वामी विवेकानंद की जयन्ती पर 12 जनवरी को अपने संसदीय क्षेत्र डायमंड हार्बर में बड़े पैमान पर कोरोना जांच कराने की घोषणा की है। उन्होंने कहा है कि लोगों की सेवा और कल्याण तृणमूल की पहली वरीयता है।
उन्होने 15 कोरोना नियंत्रण प्रबंधन कंट्रोल रूम की सूची और उनके फोन नंबर जारी किए हैं,। डायमंड हार्बर के अलावा बाजवाज, महेशतला, पुजाली, फाल्टा, बिष्णुपुर, ठाकुरपुकुर क्षेत्र में कोरोना जांच केद्र खोले गए हैं।
इससे पहले अभिषेक बनर्जी ने अपने लोकसभा क्षेत्र में 'डॉक्टर ऑन व्हील्स' सेवा की घोषणा की थी, जो मंगलवार से शुरू हो गई है। इसके तहत गाड़ी में सवार डॉक्टर कोरोना संक्रमितों के घर घर जाकर उनका इलाज कर रहे हैं। यह अभियान जिला प्रशासन एवं चिकित्सक संगठन 'प्रोटेक्ट द वेरियर' के सहयोग से शुरू किया गया है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.