scriptपार्क स्ट्रीट से तीन ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार | 3 smugglers arrested | Patrika News

पार्क स्ट्रीट से तीन ड्रग्स तस्कर गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Mar 18, 2018 05:24:06 am

पार्क स्ट्रीट इलाके से कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार रात को तीन ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया।

3 smugglers arrested

कोलकाता. पार्क स्ट्रीट इलाके से कोलकाता पुलिस ने शुक्रवार रात को तीन ड्रग्स तस्करों को गिरफ्तार किया। इनके नाम गुंजन कुमार सिंह, उर्विल जायसवाल उर्फ श्याम और शुभाशीष नस्कर है। गुंजन झारखंड के हजारीबाग और श्याम तथा शुभाशीष कोलकाता के नरेन्द्रपुर इलाके के रहने वाले हैं।

संयुक्त पुलिस आयुक्त (अपराध) प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि इनके पास से ११.६ ग्राम एमडीएम (ड्रग्स) जब्त किया गया है। इनके खिलाफ एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। शनिवार को तीनों को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने तीनों को पुलिस रिमाण्ड पर भेज दिया। उनसे पूछताछ की जा रही है।


रेस्तरां के सामने से दबोचे गए

तीनों को एक रेस्तारां के सामने से दबोचा गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार पुलिस को पहले से सूचना थी कि पार्क स्ट्रीट के एक रेस्तरां के सामने कुछ ड्रग्स तस्कर ड्रग्स सप्लाई करने के लिए आने वाले हैं। सूचना पर पुलिस की टीम पहले से रेस्तरां के आसपास सादे पोशाक में तैनात हो गई। अचानक पुलिस वालों को तीन युवक रेस्तरां के पास संदिग्ध रूप से घुमते हुए नजर आए। संदेह के आधार पर पुलिस ने तीनों को पकड़ लिया। फिर तलाशी कर उनके पास से एमडीएम ड्रग्स बरामद किया गया।

गुंजन रहता था मुंबई में

संयुक्त पुलिस आयुक्त विशाल गर्ग ने बताया कि हजारीबाग निवासी गुंजन का मुंबई से कनेक्शन है। प्राथमिक पूछताछ में उसने बताया है कि वह मुंबई में नौकरी करता है। इसकी जांच की जा रही है। ये तीनों ड्रग्स तस्करी कब से कर रहे है? ड्रग्स कहां से लाते हैं? इसका पता अभी तक नहीं चल पाया है। मामले की जांच की जा रही है।


मुंबई से ड्रग्स तस्करों का कनेक्शन

कोलकाता पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि कोलकाता के ड्रग्स तस्करों का मुंबई से कनेक्शन है। इससे पहले भी पकड़े गए ड्रग्स तस्करों के मुंबई के तस्करों से संबंध थे। पिछले साल दिसम्बर महीने में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (एनसीबी) की ओर से पकड़े गए तीन ड्रग्स तस्करों के भी मुंबई से कनेक्शन था। तीन दिन पहले एनसीबी की टीम नासिक से एक ड्रग्स तस्कर को गिरफ्तार किया था। कोलकाता के ड्रग्स तस्करों के मुंबई के तस्करों से संबंध को ध्यान में रखते हुए जांच की जा रही है।
(का.सं.)

 

तालाब में नहाने गए भाई-बहन की डूबने से हुई मौत
पूर्व मूर्शिदाबाद जिले के दौलत बाजार इलाके में शनिवार सुबह तालाब में नहाने उतरे एक भाइ-बहन की पानी में डूबकर मौत हो गई। मृतकों के नाम पूजा यादव(१३) और आशिष यादव(७) हैं। ये दोनों गत बुधवार उत्तरप्रदेश के गोरखपुर से मूर्शिदाबाद अपने मामा के घर घूमने आए हुए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ग्रामिण इलाका होने के कारण ज्यादातर लोग इलाके में तालाब में नहाया करते थे। दो दिनों से दोनों बच्चे तालाब में नहाने का जिद्द कर रहे थे। आखिरकार शनिवार को उनकी मां ने उन्हें अनुमति दी कि वे तालाब में नहा लें। मां से अनुमति मिलते ही बिना किसी को कुछ बताए दोनों सुबह-सुबह तालाब में नहाने चले गए।

तालाब में फिसलन होने की वजह से उनका पैर फिसल गया और वे गहरे पानी में चले गए। आस-पास के लोगों ने जब उन्हें डूबते हुए देखा तो तत्परता से उन्हें पानी से निकालने की कोशिश की। आशीष के पेट में बहुत ज्यादा पानी भर जाने से घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई। वहीं पूजा को अस्पताल ले जाने के बाद डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। घटना की खबर पाकर पुलिस ने दोनों बच्चों के शवों को बरामद कर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिय है। पुलिस घटना की जांच कर रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो