script

गरिया से 30 किलो मीट के साथ व्यवसायी गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: May 08, 2018 08:28:14 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

पार्क सर्कस से ले जा रहा था बेचने, मीट की होगी जांच

kolkata west bengal
कोलकाता

गरिया रेलवे स्टेशन से सटे बाजार से मंगलवार सुबह पुलिस ने 30 किलो मीट के साथ किशोर नस्कर नामक मीट विक्रे ता को गिरफ्तार किया। वह पार्क सर्कस स्टेशन से मीट लेकर गरिया बाजार जा रहा था। गरिया बाजार में स्थानीय लोगों को संदेह हुआ कि बोरे में मीट है। लोगों ने सोनारपुर थाने की पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। खबर मिलते ही स्थानीय पार्षद विभाष मुखर्जी पहुंचे। उन्होंने आरोपी से मीट लाने संबंधित कई बातें पूछी। किशोर ने बताया कि वह पार्क सर्कस से मीट ले आकर गरिया बाजर में ब्रिकी करता है। उसके पास मीट खरीदने की रसीद भी है। सोनारपुर थाने की पुलिस ने 30 किलो मीट जब्त किया और विभाष को गिरफ्तार किया। मीट को फॉरेंसिंक जांच के लिए भेजा जाएगा। उससे पूछताछ की जा रही है कि कहां से मीट लाता और कहां-कहां मीट बेचता था।

मीट रैकेट: होटल-रेस्तरां में मारे छापे

– विधाननगर नगर निगम और दमदम नगरपालिका का अभियान
कोलकाता

सड़ा मीट रैकेट को लेकर लगभग सभी स्थानीय निकाय हरकत में आ गए हैं। विधाननगर नगर निगम और दमदम पालिका की ओर से मंगलवार को अपने-अपने इलाकों में अभियान चलाया गया। विधाननगर नगर निगम के खाद्य सुरक्षा अधिकारी एवं कर्मियों ने मिलकर चिनार पार्क इलाके में कई नामी और बेनामी रेस्तरां और होटलों में छापेमारी की। छापे मारकर निगम अधिकारियों ने मीट के नमूनों को संग्रह किया। जांच के लिए स्वास्थ्य कार्यालय भेजा है। रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट होगा कि मीट की गुणवत्ता कैसी है।
दमदम नगरपालिका: अभियान रहेगा जारी

वहीं दमदम नगरपालिका के चेयरमैन हरिन्द्र सिंह के नेतृत्व में खाद्य सुरक्षा अधिकारियों और निगम कर्मियों ने अभियान चलाया। अभियान के अंतर्गत २० से २५ होटल और रेस्तराओं में छापे मारे गए और मांस के नमूनों का संग्रह किया गया। नमूने लैबोरेटरी में जांच के लिए भेजे गए हैं। उन्होंने कहा कि दमदम नगरपालिका की ओर से आने वाले दिनों में भी ऐसे अभियान चलाए जाएंगे। शाकाहारी खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता की भी जांच की जाएगी। जांच में किसी तरह की भी गड़बड़ी पाए जाने पर नगरपालिका की ओर से दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो