scriptसुंदरवन से चार बांग्लादेशी डकैत गिरफ्तार | 4 Bangladeshi dacoits arrested | Patrika News

सुंदरवन से चार बांग्लादेशी डकैत गिरफ्तार

locationकोलकाताPublished: Dec 10, 2017 02:22:31 pm

बांग्लादेश से सटे सुंदरवन इलाके से शनिवार तडक़े पुलिस ने ४ कुख्यात बांग्लादेशी डकैतों को गिरफ्तार किया

arrested

कोलकाता. बांग्लादेश से सटे सुंदरवन इलाके से शनिवार तडक़े पुलिस ने4 कुख्यात बांग्लादेशी डकैतों को गिरफ्तार किया। इनके पास से 5 पाइपगन, 2 पिस्तौल और १४ राउंड कारतूस जब्त किए गए। पुलिस ने बताया कि खुफिया सूत्रों से कुछ दिनों पहले ही सुंदरवन इलाके से कुछ बांग्लादेशी डकैतों के भारत में घुसपैठ की कोशिश करने की सूचना मिली थी।


इसके बाद पुलिस ने उनकी तलाश शुरू कर दी। जांच के क्रम में मातला नदी के किनारे शुक्रवार देर रात एक संदिग्ध नाव देख कर उन्हें शंका हुआ। बारूईपुर थाने की पुलिस टीम ने कुलटी थाना, मेपीठ उपकुल थाना पुलिस और इंटेलीजेंस विभाग के साथ मिल कर मातला नदी को चारों तरफ से घेर लिया। देर रात से शुरू ऑपरेशन शनिवार तडक़े चारों डकैतों की गिरफ्तारी के बाद खत्म हुआ।


चारों कुख्यात डकैतों की पहचान इसराफिल गाजी (४०), मईद्दुल गाजी (४०), मोहम्मद जियाउर रहमान गाजी (३२) एवं मोहम्मद आमीन अली गाजी के रूप में हुई है। चारों बांग्लादेश के सातखीरा जिले के शामेनगर के निवासी हैं। प्राथमिक जांच के आधार पर पुलिस का अनुमान है कि इन चारों के अलावा सुंदरवन के तटवर्ती इलाके में और भी डकैत छिपे हुए हैं। पुलिस उनकी तलाश में जुट गई है।

विवाहिता की मौत मामले में पति सहित 3 गिरफ्तार
विधाननगर के बागुईआटी थानान्तर्गत जगतपुर में संदिग्ध स्थिति में विवाहिता की मौत मामले में पुलिस ने शिकायत के आधार पर पति सहित 3 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस को प्राथमिक जांच के आधार पर अवैध संबंध के संदेह में पति की ओर से अत्याचार की जानकारी मिली। इसी वजह से नीलिमा दास (१७) ने खुदकुशी कर ली थी। पुलिस के मुताबिक 2 साल पहले नीलिमा की शादी हुई थी।

आरोप है कि पति चंदन दास अवैध संबंध के संदेह में उस पर अत्याचार करता था। गत 7 दिसम्बर को घर में फंदे से नीलिमा को लटका पाया गया था। घटना के बाद मृतका के पीहर पक्ष की ओर से चंदन सहित ससुराल वालों के खिलाफ बागुईहाटी थाने में शिकायत दर्ज कराई गई। पुलिस ने जांच पड़ताल कर चंदन, ससुर और देवर को गिरफ्तार कर लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो