scriptबिटकॉइन के नाम पर व्यवसायी से 6२ लाख ठगे | 62 lakh frauds from businessman named after Bitcoin | Patrika News

बिटकॉइन के नाम पर व्यवसायी से 6२ लाख ठगे

locationकोलकाताPublished: Mar 23, 2018 07:46:09 pm

Submitted by:

Vanita Jharkhandi

– दिल्ली के व्यवसायी से 61 लाख 85 हजार रुपए ठगने का मामला

kolkata west bengal
– दत्ताबाद के मुख्य आरोपी समेत 7 गिरफ्तार
– रुपए के बदले दोगुना बिटकॉइन देने के नाम पर दिल्ली के व्यवसायी को ठगा

साल्टलेक. रुपए के बदले दोगुना बिटकॉइन दिलाने के नाम पर दिल्ली के व्यवसायी से 61 लाख 85 हजार रुपए ठगने का मामला प्रकाश में आया है। इसे एक बड़ी सफलता मानी जा रही है। विधाननगर दक्षिण थाने की पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। ११ फरवरी में इस बारे में शान्तनु ने शिकायत दर्ज करवाई थी। इस मामले में अन्य जिलों से 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। दत्ताबाद के रहने वाले मुख्य आरोपी अमल को पुलिस ने नन्दीग्राम से गिरफ्तार किया। इस मामले में दक्षिण व उत्तर 24 परगना से पुलिस ने 6 लोगों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम शिव शंकर दास उर्फ अशोक राय, लखन मण्डल, तापस विश्वास, स्नेहाशीष मुखर्जी, अवनीश मजूमदार, बुलबुल शेख है। इन सभी से पूछताछ की जा रही है ताकि इस गोरखधंधे का भी खुलासा हो सके।
क्या है मामला
गत 10 जनवरी को आरोपियों ने दिल्ली के विवेक विहार के व्यवसायी शान्तनु शर्मा को बिटकॉइन दिलाने का झांसा दिय। शिवशंकर दास ने खुद का नाम अशोक राय बताया। साल्टलेक के कॉफी शाप के पास शान्तनु को बुलाया। आरोपी शिवशंकर दास, अमल राय, बुलबुल शेख तथा घनश्याम मिस्री ने शान्तनु से कहा कि वे जितने रुपए देंगे उसके दोगुने हम बिटकॉइन देंगे। इस लालच में व्यवसायी ने 61 लाख 85 हजार रुपए आरोपियों को दिए। रुपए मिलते ही सारे आरोपियों ने फोन को बन्द कर दिया। ठगे जाने के बाद गत 11 फरवरी को पीडि़त ने थाने में शिकायत दर्ज कराई।
ऐसे आए पकड़ में
जांच करते हुए पुलिस ने सबसे पहले घनश्याम मिस्री को गिरफ्तार किया। उससे पूछताछ के बाद अलग-अलग जगह से बाकी को गिरफ्तार किया गया है। इस घटना का मास्टरमाइंड शिवशंकर है। पुलिस सभी आरोपियों से पूछताछ कर रही है। बिटकॉइन को लेकर इन दिनों ठगी बढ़ गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो