कोलकाता नगर निगम : वार्ड नंबर 117 के उपचुनाव में 64 फीसदी हुआ मतदान

कोलकाता नगर निगम के वार्ड नम्बर 117 में रविवार को उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। सुबह 7 से अपराहन 3 बजे तक 64 फिसदी मतदान हुआ। इस उपचुनाव का फैसला 19 दिसम्बर को आएगा।

By: Jyoti Dubey

Published: 18 Dec 2018, 06:51 PM IST

- भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने तृणमूल पर लगाया मतदाताओं को डराने का आरोप

- 19 दिसम्बर को आएगा परिणाम

कोलकाता. कोलकाता नगर निगम के वार्ड नम्बर 117 में रविवार को उपचुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुआ। सुबह 7 से अपराहन 3 बजे तक 64 फिसदी मतदान हुआ। गौरतलब है कि 2016 में वार्ड के तत्कालीन पार्षद शैलेन दासगुप्ता की मौत के बाद पिछले 2 सालों से यह वार्ड पार्षदविहीन था। नियमानुसार 6 महीने के अंदर उपचुनाव हो जाना चाहिए था। मगर कोई न कोई समस्या आ जाने की वजह से राज्य निर्वाचन आयोग ने 16 दिसंबर को उपचुनाव कराने का निर्णय लिया। तृणमूल कांग्रेस की ओर से युवा नेता अमित सिंह, भाजपा की ओर से स्थानीय नेता सोमनाथ बंदोपाध्याय, वामफ्रंट के अमित सरकार और कांग्रेस की ओर से प्रभिषेक सिंह चुनाव मैदान में हैं। इनके अलावा इलाके के रहने वाले कृष्णमोहन चतुर्वेदी, जगतनारायण मिश्रा और शुभ्रा दे निर्दलीय उम्मीदवार के रूप में भाग्य आजमा रहे हैं। इन सातों में से किनकी जीत होगी, इसका फैसला 19 दिसम्बर को होगा है। मतदान के समापन के बाद रिटर्निंग ऑफिसर ने बताया कि 18 हजार 815 मतदाताओं की आवादी वाले इस वार्ड में सुबह 7 से दोपहर 3 बजे तक कुल 64 फिसदी वोटरों ने वोट डाले। उन्होंने बताया कि 7 मतदान परिसरों के कुल 21 बूथों पर शांतिपूर्ण तरीके से मतदान होने पर सभी ईवीएम मशीनों को सुरक्षित स्थान (स्ट्रंग रूम) पर पहुंचा दिया गया।

- सख्त थी सुरक्षा व्यवस्था:-

मतदान के दौरान किसी तरह की कोई गड़़बड़ी न हो, इसके लिए सुबह से ही पूरे वार्ड में सुरक्षा व्यवस्था सख्त कर दी गई थी। हर बूथों पर सशस्त्र पुलिसकर्मी तैनात थे। इसके बावजूद भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस की ओर से वार्ड के मतदाताओं को डराया-धमकाया गया है। भाजपा उम्मीदवार सोमनाथ बंदोपाध्याय के अनुसार, सत्ता पक्ष के कुछ समर्थक इलाके में मोटरसाइकिल से घूम रहे थे। जिसकी वजह से दोपहर 12 बजे के बाद मतदान केंद्रो पर मतदाताओं की कमी हो गई। उन्होंने कहा कि हमें उम्मीद थी कि 75 से 80 फिसदी मतदान होंगे। मगर तृणमूल कांग्रेस के दबाव में आकर कई मतदाताओं ने वोट नहीं डाले। वहीं तृणमूल कांग्रेस के उम्मीदवार ने भाजपा के आरोप को सिरे से खारिज करते हुए कहा कि जनता उन्हें पहले दिन से समर्थन कर रही है। उन्हें उम्मीद है कि परिणाम उनके पक्ष में ही आएगा।

BJP Congress
Show More
Jyoti Dubey
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned