79 पुलिसकर्मियों का राज्य पुलिस में तबादला

राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने शुक्रवार को बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया

By: शंकर शर्मा

Published: 24 Jun 2016, 11:38 PM IST

कोलकाता. राज्य में लगातार दूसरी बार सत्ता पर काबिज होने के बाद ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार ने शुक्रवार को बड़े स्तर पर प्रशासनिक फेरबदल किया। इसके तहत कोलकाता पुलिस में पदस्थ 2 अस्सिटेंट कमिश्नर समेत 79 पुलिसकर्मियों को डेपूटेशन पर राज्य पुलिस में तबादला कर दिया। कोलकाता पुलिस से राज्य पुलिस में भेजे जाने वालों में 12 इंस्पेक्टर, 19 सब-इंस्पेक्टर, 22 अस्सिटेन्ट सब इंस्पेक्टर, 1 सार्जेट  और 23 कांस्टेबल शामिल हैं।

भवानी भवन (पुलिस निदेशालय) की ओर से जारी आदेश के अनुसार कोलकाता खुफिया पुलिस की गुंडा दमन शाखा (एआरएस) के अस्सिटेन्ट कमिश्नर वैद्यनाथ साहा को डीएसपी(बॉडर्र) अलीपुरदुआर तथा एसबी  के अस्टिेन्ट कमीश्नर मनोज कुमार दास को डीएसपी (बॉडर्र) कूचबिहार भेजा गया है। अधिकतर सब इंस्पेक्टर, अस्सिटेन्ट सब इंस्पेक्टर और कांस्टेबल को भी विभिन्न जिलों में ही भेजा गया है।

कोलकाता पुलिस से राज्य पुलिस में इतनी बड़ी तादाद में पुलिसकर्मियों के तबादले का यह पहला मौका है। राज्य सरकार के इस कदम से कोलकाता पुलिस मेंं खलबली मच गई है।

कई पुलिस अधिकारी राज्य सरकार के इस कदम से नाराज हैं। हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई नहीं कुछ नहीं बोल रहा।

शंकर शर्मा
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned