scriptप्रदर्शनरत क म्प्यूटर शिक्षकों के साथ हाथापाई में 8 पुलिसवाले घायल | 8 policemen injured in a scuffle with computer teachers demonstrated | Patrika News

प्रदर्शनरत क म्प्यूटर शिक्षकों के साथ हाथापाई में 8 पुलिसवाले घायल

locationकोलकाताPublished: Apr 03, 2019 02:38:45 pm

Submitted by:

Renu Singh

-प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज करने का आरोप, 6 गिरफ्तार
– वेतन बढ़ोतरी की मांग पर चल रहा था प्रदर्शन-घटना के बाद शिक्षामंत्री के घर के बाहर किया प्रदर्शन
– 9 घंटे तक किया सड़़क अवरोध

kolkata west bengal

प्रदर्शनरत क म्प्यूटर शिक्षकों के साथ हाथापाई में 8 पुलिसवाले घायल

वेतन बढ़ोतरी की मांग पर मंगलवार को मिन्टो पार्क स्थित कांस्टॉनिया बिल्डिंग के समाने ठेका कम्प्यूटर शिक्षकों के प्रदर्शन को लेकर हंगामा मच गया। कम्प्यूटर शिक्षकों का आरोप है कि वे वेतन वृद्धि क ी मांग पर शांति से प्रदर्शन कर रहे थे, तभी पुलिस वहां पहुंच गई व जबरन उन्हें हटाने लगी। पुलिस ने उन्हें हटाने के लिए लाठीचार्ज कर दिया। कम्प्यूटर शिक्षकों का आरोप है बड़ी ही बेरहमी से उन्हें पीटा गया। पुलिसवालों में महिला पुलिस नहीं थी। कई शिक्षक घायल हैं व एसएसकेएम अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं कोलकाता पुलिस की ओर से कहा गया है कि शिक्षकों के आरोप गलत है। प्रदर्शनकारियों को संभालने में महिला पुलिस भी थी। प्रदर्शनकारी ६ शिक्षकों को गिरफ्तार किया गया है, जिनमें 3 महिलाएं व 3 पुरूष शामिल हैं। पुलिस का कहना है कि इस घटना में 8 पुलिसवाले भी घायल हुए हैं। वहीं मिन्टोपार्क से हटाए गए शिक्षक शिक्षामंत्री पार्थ चटर्जी के घर पहुंचे। उनके घर के बाहर उन्होंने प्रदर्शन किया।
12 हजार के स्थान पर मिल रहा 4 हजार रुपए वेतन

कंप्यूटर शिक्षकों का आरोप है कि कम्प्यूटर शिक्षकों को एक तिहाई वेतन मिल रहा है। सरकारी नियमों के अनुसार उन्हें 12 हजार 500 रुपए वेतन मिलना चाहिए पर इसके बदले में उन्हें 4 हजार 500 रुपए वेतन मिल रहा है। आखिर कंपनी पैसे क्यों नहीं दे रही है। अगर कंपनी दिवालिया हो गई है, तो सरकार इसका हल क्यों नहीं निकालती। वर्ष 2013 में साढ़े 6 हजार ठेका शिक्षकों की नियुक्ति की गई थी। कांस्टॉनिया बिल्डिंग स्थित एक कंपनी के माध्यम से कम्प्यूटर शिक्षकों की नियुक्ति हुई थी। गत वर्ष के फरवरी माह में ही इनका ठेका समाप्त हो गया, उसके बाद उसे बढ़ाया ही नहीं गया। सरकार की इसी उदासीनता के क ारण कम्प्यूटर शिक्षकों का भविष्य अधर में पड़ गया है। सरकार का इस पर कोई ध्यान नहीं है। इसके पहले भी कई बार कम्प्यूटर शिक्षकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, शिक्षामंत्री तक गुहार लगाई पर कुछ भी नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो