script

कोलकाता के चर्चित मार्केट की ८०० दुकानें जल कर हो गई थी खाक

locationकोलकाताPublished: Apr 25, 2019 11:13:39 pm

Submitted by:

Rakesh Mishra

 
बागड़ी मार्केट में लौटी रौनक, ६ महीने बाद खुली दुकानें
-व्यापारियों के चेहरों पर दिखी खुशी

kolkata

800 shops of Kolkata’s famous market were burnt down

कोलकाता
भीषण अग्निकांड के करीब ६ महीने बाद बागड़ी मार्केट फिर से गुलजार हो गया है। गुरुवार को आधिकारिक तौर पर मार्केट के खुलने से व्यापारियों में खुशी है। बागड़ी मार्केट एसोसिएशन ने राज्य सरकार, दमकल और कोलकाता नगर निगम को धन्यवाद ज्ञापित दिया है। गुरुवार को बाजार की ८०० दुकानें खोली गई। मार्केट के कई हिस्सों के अभी भी मरम्मत का काम चल रहा है। पहले ग्राहकों के आवाजाही के लिए एक ही गेट खुला हुआ था जिनकी संख्या बढ़ाकर गुरुवार को चार कर दी गई। दमकल ने नई शर्तों के आधार पर बागड़ी मार्केट को खोलने की अनुमति एसोसिएशन को दी है।
एसोसिएशन के अध्यक्ष आशुतोष सिंह के मुताबिक ६ महीने के अंतराल के बाद बागड़ी मार्केट खुलने से व्यापारी खुश हैं। इन ६ महीनों में व्यापारियों को बुरे दौर से गुजरना पड़ा। बागड़ी मार्केट को फिर से खुलवाना एसोसिएशन की बड़ी सफलता है।
१६ सितम्बर २०१८ की मध्य रात को बागड़ी मार्केट में भयावह आग लगी थी। आग बुझाने में ३५ दमकल सहित २५० दमकल कर्मियों को करीब ४ दिन का वक्त लगा था। अग्निकांड में करोड़ों रुपए का माल जल कर नष्ट हो गया वहीं बागड़ी मार्केट का बड़ा हिस्सा क्षति ग्रस्त हो गया था। जिसके वजह मार्केट में व्यवसाय बंद हो गया था। व्यापार बंद होने से कई व्यापारी सडक़ पर आ गए । इस घटना के संबंध में मार्केट की मालकिन राधा बागड़ी, बागड़ी एस्टेट प्राइवेट लिमिटेड के निदेशक वरु०ण राज बागड़ी और मुख्य कार्यकारी अधिकारी कृष्ण कुमार कोठारी के खिलाफ बैंकशाल कोर्ट ने वारंट जारी किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो