कूचबिहार में 1.17 करोड़ रुपए मूल्य के नकली नोट और 1.2 किलोग्राम सोना के साथ 9 गिरफ्तार

  • एसएसबी की ओर से संयुक्त रूप से यह अभियान चलाया गया था। नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक कार, दो मोटरसाइकिल और 11 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं

By: Ashutosh Kumar Singh

Published: 23 Sep 2020, 06:00 PM IST

कूचबिहार
पश्चिम बंगाल के कूचबिहार जिले की पुलिस ने सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के जवानों के साथ मिलकर 1.17 करोड़ रुपए मूल्य के नकली नोट और 1.2 किलोग्राम वजन के सोने के 17 बिस्कुट के साथ सोमवार शाम 9 लोगों को गिरफ्तार किया। सभी को अदालत में पेश किया गया। अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया। पूछताछ की जा रही है।
जिला पुलिस सूत्रों के आनुसार
एसएसबी की ओर से संयुक्त रूप से यह अभियान चलाया गया था। नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया और एक कार, दो मोटरसाइकिल और 11 मोबाइल फोन जब्त किए गए हैं।
गिरफ्तार किए गए लोग नकली नोट और सोने के साथ असम जा रहे थे। कूच बिहार के पुलिस अधीक्षक मोहम्मद सना अख्तर ने कहा कि जब्त नोट 500 और 2000 रुपए के हैं। नकली नोट और सोना का खेप कहा लाया गया था। कूचबिहार कोतवाली पुलिस स्टेशन के प्रभारी सौम्यजीत राय ने कहा कि एसएसबी की सूचना के बाद ऑपरेशन चलाया गया था।
तस्कर कार में सवार थे। कार के आगे दो मोटरसाइकिल थी। उस सवार तस्करों को पुलिस की सूचना देते थे। फालकाटा इलाके में ये पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे थे। बाद में कूचबिहार शहर के पास दाउगुगुरी में सभी वाहनों को रोककर गिरफ्तार किया गया। विस्तृत जांच जारी है।

Ashutosh Kumar Singh
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned