उत्तर कोलकाता के मुरारीपुकुर में डेंगू से महिला की मौत

महानगर में लगातार दूसरे दिन डेंगू से मौतमहानगर में लगातार दूसरे दिन डेंगू से मौत हो गई निगम ने मानने से किया इनकार, क हा अमाशय में रोग के कारण हुई मौत

Renu Singh

September, 1303:03 PM

Kolkata, West Bengal, India



महानगर में लगातार दूसरे दिन डेंगू से मौत का मामला सामने आया है। मंगलवार रात को एक निजी अस्पताल में उत्तर कोलकाता क ी निवासी महिला कृष्णा हाजरा (३५) की मौत डेंगू से हो गई। लेकिन कोलकाता नगर निगम ने यह मानने से इनकार कर दिया है कि डेंगू से महिला की मौत हुई है। निगम की ओर से महिला की रक्तजांच क ी रिपोर्ट राज्य सरकार के पास भेजी जाएगी। निगम का दावा है कि अमाशय में रोग के कारण महिला की मौत हुई है। अगर किसी भी रूप से महिला की चिकित्सा में गड़बड़ी पाए जाने पर निजी अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं दूसरी ओर महिला के परिजनों का कहना है कि कृष्णा हाजरा गत २३ अगस्त को ज्वर से पीडि़त थी। स्वास्थ्य खराब होने के साथ ही उसे फूलबागान के डिवाइन नर्सिंगहोम में भर्ती कराया गया। उसके बाद उसकी तबीयत बिगड़ती चली गई। मंगलवार रात को कृष्णा की मौत हो गई। अस्पताल प्रबंधन की ओर से कृष्णा के मृत्यु प्रमाणपत्र पर मौत का कारण 'डेंगू शॉक सिंड्रोमÓ लिखा गया है। कृष्णा की मौत के बाद इलाके में शोक छा गया है।

नहीं हो रहा इलाकों में दवा छिङ़काव का काम

मानिकतल्ला थाना क्षेत्र के १४ नं वॉर्ड स्थित मुरारीपुकुर इलाके के निवासियों ने कृष्णा की मौत होने पर निगम के प्रति अपना रोष जाहिर किया। स्थानीय लोगों का आरोप है कि हर घर में लोग ज्वर से पीडि़त हैं, पर निगम इस पर ध्यान नहीं दे रहा है। डेंगू मलेरिया के रोक थाम के लिए निगम की ओर से दवा छिड़काव करने का कोई काम नहीं हो रहा है। कृष्णा की मौत के बाद पूरे इलाके के लोगों में डेंगू को लेकर और डर समा गया है। लोगों में डर इस बात का है कि फिर कहीं डेंगू से किसी की मौत ना हो जाए? मालूम हो कि महानगर के कई वार्डो में लोग ज्वर से पीडि़त हंै। केवल निगम के स्वास्थ्य केन्द्रों में ही जितने लोगों ने रक्त जांच कराई है उनमें से ७०० से अधिक लोग डेंगू प्रभावित पाए गए हैं। मालूम हो कि मंगलवार की सुबह को मानिकतल्ला निवासी ११ वर्षीय बच्चे आरुष दत्ता की मौत डेंगू से हो गई थी।

Renu Singh
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned