scriptदिल्ली में बांग्लाभाषी नागरिक हो रहे हलकान | Adhir Choudhary alleged atrocities to innocent Bengali in Delhi | Patrika News

दिल्ली में बांग्लाभाषी नागरिक हो रहे हलकान

locationकोलकाताPublished: Aug 08, 2018 10:56:12 pm

Submitted by:

Prabhat Kumar Gupta

सांसद अधीर रंजन चौधरी ने दिल्ली और उससे सटे इलाकों में बांग्लाभाषी लोगों को अवैध प्रवासी के नाम पर परेशान किए जाने का आरोप लगाया है।

kolkata west bengal

दिल्ली में बांग्लाभाषी नागरिक हो रहे हलकान

– अधीर ने लिखा गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र
कोलकाता.

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी ने राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली और उससे सटे इलाकों में बांग्लाभाषी लोगों को अवैध प्रवासी के नाम पर परेशान किए जाने का आरोप लगाया है। इस संदर्भ में उन्होंने बुधवार को केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पत्र लिखा है। अधीर ने कहा है कि अवैध प्रवासी करार देकर पुलिस बांग्लाभाषी नागरिकों को ना केवल परेशान कर रही है बल्कि उन्हें हिरासत में लेकर गलत तरीके से पूछताछ कर रही है। अधीर ने कहा कि इनमें से अधिकांश लोग उनके निर्वाचन क्षेत्र मुर्शिदाबाद जिले के बहरमपुर के रहने वाले हैं। कांग्रेस सांसद चौधरी ने पत्र के माध्यम से गृह मंत्री से इस मामले में हस्तक्षेप करने तथा बेगुनाह लोगों पर अत्याचार शीघ्र बंद करने का अनुरोध किया है।
भाजपा-तृणमूल अवसरवादी-
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी ने एनआरसी के मुद्दे पर भाजपा और तृणमूल कांग्रेस पर अवसरवादी राजनीति करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कहा कि एक तरफ भाजपा धार्मिक और साम्प्रदायिक ध्रुवीकरण को बढ़ावा दे रही है वहीं तृणमूल बांग्लाभाषी भावनाओं को उभार रही है। एनआरसी के मुद्दे पर दोनों पार्टियां राजनीतिक उद्देश्यों को चरितार्थ करने में लगी है।
—————-

चाय बागान श्रमिकों के समर्थन में आए सुजन

– श्रम मंत्री को लिखा पत्र
कोलकाता.

वाममोर्चा विधायक दल के नेता डॉ. सुजन चक्रवर्ती उत्तर बंगाल के आंदोलनरत चाय बागान श्रमिकों के समर्थन में खुल कर सामने आए। २९ विभिन्न श्रमिक संगठनों के आह्वान पर बागान श्रमिक इन दिनों आंदोलन पर हैं। आंदोलनकारी श्रमिकों पर पुलिसी ज्यादती को लेकर वामो नेता डॉ. चक्रवर्ती ने बुधवार को श्रम मंत्री मलय घटक को पत्र लिखा। उन्होंने मंत्री से चाय बागान श्रमिकों के हितों में ठोस कदम उठाने का अनुरोध किया है। डॉ. चक्रवर्ती ने कहा कि राज्य सरकार चाय बागान श्रमिकों के हितों को नजरंदाज कर रही है। श्रम मंत्री ने विधानसभा के मानसून सत्र में कहा था कि ३० जुलाई को चाय बागान श्रमिक संगठनों के साथ सिलीगुड़ी स्थित मिनी सचिवालय उत्तरकन्या में बैठक करेंगे। पर किसी कारण से बैठक नहीं हुई। ६ अगस्त को दार्जिलिंग जिला श्रम विभाग कार्यालय ने त्रिपक्षीय बैठक बुलाई थी पर बिना किसी चर्चा के श्रम विभाग के अधिकारी बैठक छोड़ कर चले गए। इससे नाराज होकर बागान श्रमिक मुखर हो गए। श्रमिकों ने उत्तरकन्या के समक्ष धरना भी दिया। पहाड़ और डुआर्स के बागान श्रमिक इन दिनों हड़ताल पर हैं। सिलीगुड़ी में पदयात्रा के वक्त पुलिस ने इनका रास्ता रोक दिया। सुजन ने आरोप लगाया कि आंदोलन को कमजोर करने के लिए पुलिस इन पर तरह तरह से अत्याचार कर रही है। माकपा चाय बागान श्रमिकों के आंदोलन का समर्थन करती है। सुजन ने श्रम मंत्री घटक को पत्र लिख कर चाय बागानों में सामान्य स्थिति बहाल करने तथा श्रमिकों के हितों में कदम उठाने का अनुरोध किया।
————-

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो