सीबीआई अफसरों के तबादले पर कांग्रेस नेता अधीर चौधरी ने की यह टिप्पणी

लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में हाल ही में हुए फेरबदल पर सवाल उठाया है।

कोलकाता.
लोकसभा में कांग्रेस संसदीय दल के नेता अधीर रंजन चौधरी ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) में हाल ही में हुए फेरबदल पर सवाल उठाया है। उन्होंने कहा कि तृणमूल कांग्रेस तथा राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को सारधा चिटफण्ड, नारदा और रोजवैली मामलों से बचाने के उद्देश्य से सीबीआई के पूर्वी क्षेत्र के अधिकारियों का तबादला किया गया है।

अधीर ने कहा कि सीबीआई के वे अधिकारी जो पिछले कई वर्षों से उक्त मामले की जांच पड़ताल करने के बाद पूरे प्रकरण को व्यवस्थित करने की तैयारी में थे, तब उनका तबादला कर दिया गया। गत शनिवार को राजभवन में पीएम नरेन्द्र मोदी के साथ बंद कमरे की बैठक का ही यह नतीजा है। अधीर के अनुसार तृणमूल कांग्रेस के भ्रष्टाचार पर पर्दा डालने तथा सुप्रीमो ममता बनर्जी को बचाना सीबीआई अधिकारियों के तबादला करने का मुख्य उद्देश्य है। कांग्रेस नेता चौधरी गुरुवार को हावड़ा में संवाददाताओं के साथ बातचीत में ऐसी टिप्पणी की।

उन्होंने कहा कि बुधवार को ही उन्हें इसकी जानकारी हुई कि करोड़ों रुपए के सारधा चिटफण्ड, रोजवैली और नारदा मामले की जांच कर रहे सीबीआई अधिकारियों का तबादला हो गया है। अधीर ने कहा कि यह कोई नई बात नहीं है जब सीबीआई कोलकाता के तत्कालीन पुलिस आयुक्त राजीव कुमार को गिरफ्तार करने पर तुल गई थी तब ममता दिल्ली जाकर पीएम मोदी और अमित शाह से मुलाकात कर मामले को शांत करने में सफल हुई थीं।

Show More
Prabhat Kumar Gupta Reporting
और पढ़े
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned