scriptNow Adhir will lead in Lokshabha: लोकसभा में कांग्रेस नेता होंगे अधीर रंजन चौधरी | Adhir Chowdhary will be Congress leader in the Lok Sabha | Patrika News

Now Adhir will lead in Lokshabha: लोकसभा में कांग्रेस नेता होंगे अधीर रंजन चौधरी

locationकोलकाताPublished: Jun 18, 2019 10:53:32 pm

– I will fulfill this responsibility: Adhir

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

लोकसभा में कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी (फाइल फोटो)

कोलकाता

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी नेता चुना गया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने चौधरी के नाम को स्वीकृति प्रदान की है। इस निर्णय के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, मुझे यह जिम्मेदारी दी गई है। मुझे अग्रिम पंक्ति में खड़े रहने के लिए कहा गया है। मैं इस जिम्मेदारी को निभाऊंगा।
उन्होंने कहा, मैं पार्टी का सिपाही हूं और बतौर सिपाही लड़ूंगा। चौधरी के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, हालांकि चौधरी मंगलवार को सदन में विपक्ष की तरफ उसी सीट पर बैठे थे, जिस पर पार्टी का नेता बैठता है।
कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि केरल से पार्टी के सांसद के. सुरेश को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि सुरेश को सदन में नेता की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
कांग्रेस को इस बार के लोकसभा चुनाव में सिर्फ 52 सीटें मिली हैं जो नेता प्रतिपक्ष का दर्जा प्राप्त करने के लिए जरूरी संख्या से कम है। अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल से पांच बार से सांसद हैं। वह 1999 के बाद से एक बार भी चुनाव नहीं हारे हैं। वह फिलहाल मुर्शिदाबाद जिले की बहरमपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। चौधरी अतीत में पश्चिम बंगाल विधानसभा का सदस्य रहने के साथ पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो