Now Adhir will lead in Lokshabha: लोकसभा में कांग्रेस नेता होंगे अधीर रंजन चौधरी

Now Adhir will lead in Lokshabha: लोकसभा में कांग्रेस नेता होंगे अधीर रंजन चौधरी

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 18 Jun 2019, 10:53:33 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

- I will fulfill this responsibility: Adhir

कोलकाता

पश्चिम बंगाल से कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी को लोकसभा में पार्टी नेता चुना गया है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस के शीर्ष नेतृत्व ने चौधरी के नाम को स्वीकृति प्रदान की है। इस निर्णय के बारे में पूछे जाने पर चौधरी ने कहा, मुझे यह जिम्मेदारी दी गई है। मुझे अग्रिम पंक्ति में खड़े रहने के लिए कहा गया है। मैं इस जिम्मेदारी को निभाऊंगा।
उन्होंने कहा, मैं पार्टी का सिपाही हूं और बतौर सिपाही लड़ूंगा। चौधरी के नाम की आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है, हालांकि चौधरी मंगलवार को सदन में विपक्ष की तरफ उसी सीट पर बैठे थे, जिस पर पार्टी का नेता बैठता है।

कांग्रेस सूत्रों का कहना है कि केरल से पार्टी के सांसद के. सुरेश को मुख्य सचेतक की जिम्मेदारी दी जा सकती है। पहले यह अटकलें लगाई जा रही थीं कि सुरेश को सदन में नेता की जिम्मेदारी दी जा सकती है।
कांग्रेस को इस बार के लोकसभा चुनाव में सिर्फ 52 सीटें मिली हैं जो नेता प्रतिपक्ष का दर्जा प्राप्त करने के लिए जरूरी संख्या से कम है। अधीर रंजन चौधरी पश्चिम बंगाल से पांच बार से सांसद हैं। वह 1999 के बाद से एक बार भी चुनाव नहीं हारे हैं। वह फिलहाल मुर्शिदाबाद जिले की बहरमपुर लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। चौधरी अतीत में पश्चिम बंगाल विधानसभा का सदस्य रहने के साथ पार्टी की प्रदेश इकाई के अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned