scriptसमारोह का खाना खाकर सौ से ज्यादा बीमार, 16 की हालत गंभीर | after having food in an event more than 100 are sick, 16 are serious. | Patrika News

समारोह का खाना खाकर सौ से ज्यादा बीमार, 16 की हालत गंभीर

locationकोलकाताPublished: Apr 24, 2019 07:37:14 pm

Submitted by:

Jyoti Dubey

– नदिया जिले के चापड़ा में समारोह का खाना खाकर सौ से ज्यादा बीमार हो गए, जिसमें 16 की हालत गंभीर है। संदेह है कि संक्रमित पानी के इस्तेमाल से यह बीमारी फैली है।

Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

समारोह का खाना खाकर सौ से ज्यादा बीमार, 16 की हालत गंभीर

कोलकाता. नदिया जिले के चापड़ा में रविवार की रात हुए धार्मिक समारोह का खाना खाकर 100 से अधिक ग्रामवासी बीमार हो गए हैं। इनमें से 16 की हालत गंभीर है। सभी को शक्तिनगर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मिली जानकारी के अनुसार शबे-बारात की रात को गांव में समारोह का आयोजन किया गया था। जिसमें हिस्सा लेने वाले ग्रामवासियों के भोजन की व्यवस्था भी थी। पीडि़तों के अनुसार रात को समारोह में खाना खाकर लौटने के बाद से ही उनके पेट में दर्द, उल्टी, बुखार, दस्त होने लगे। देखते ही देखते गांव के सौ से ज्यादा लोगों की हालत एक जैसी हो गई। जिन्हें नजदीकी ग्रामीण अस्पताल में भर्ती कराया गया। जिनमें से 16 की हालत गंभीर होने पर उन्हें शक्तिनगर जिला अस्पताल में स्थानातंरित कराया गया है।

घटना की जानकारी मिलने के बाद स्थानीय विधायक रुकबानुर रहमान पीडि़तों से मिलने अस्पताल पहुंचे। उन्होंने डॉक्टरों को भी निर्देश दिया है कि वे पीडि़तों का बेहतर से बेहतर तरीके से इलाज करें। मरीजों की जांच में जुटे डॉक्टरों के अनुसार विषाक्त भोजन या जल के सेवन से ग्रामवासी बीमार हुए हैं। हालांकि इसका सही कारण अब तक पता नहीं चल पाया है। जिला प्रशासन के निर्देश पर इसका कारण पता लगाने के लिए भोजन और पानी के नमूने संग्रहित कर चापड़ा अस्पताल में परीक्षण के लिए भेजा गया है।

हालांकि समारोह के आयोजक ने खाने के विषाक्त होने की बात को सरासर नकारा है। उनके अनुसार पानी में किसी तरह की गड़बड़ी हो सकती है पर भोजन साफ-सफाई और कड़ी निगरानी में बनाया गया था।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो