scriptबारिश के बाद बागुईआटी में जलजमाव | After rain, waterlogging in Baguiati | Patrika News

बारिश के बाद बागुईआटी में जलजमाव

locationकोलकाताPublished: Sep 27, 2018 11:16:58 pm

Submitted by:

Rabindra Rai

–बंगाल की खाड़ी तक बना दबाव

kolkata west bengal

बारिश के बाद बागुईआटी में जलजमाव

कोलकाता. महानगर सहित आसपास के इलाकों में गुरुवार को दोपहर हुई बारिश से बागुईआटी सहित कई स्थान जलमग्न हो गए। उधर बिहार से बंगाल की उत्तर खाड़ी तक गंगा के समीपवर्ती स्थानों में छितराई बारिश हुई। मौसम विभाग के अनुसार दक्षिण पूर्व अरब सागर से बंगाल की खाड़ी तक बने दबाव के कारण कई स्थानों में हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है। बागुईआटी में दोपहर 1 से 2 तक तेज बारिश के बाद बागुईपाड़ा, हालघाट आदि स्थानों में जलजमाव से लोगों को काफी परेशानी हुई। स्थानीय निवासियों का आरोप है कि यहां हमेशा बारिश के दौरान सड़कों पर बरसाती पानी जमा हो जाता है। इससे आवागमन बाधित होता है। उनका आरोप है कि कई बार निगम से शिकायत की गई, पर कोई ध्यान नहीं दिया गया। उधर विधाननगर नगर निगम की ओर से कुछ स्थानों में सड़कों की साफ-सफाई कर जलजमाव समस्या को दूर करने की कोशिश की गई। उधर देश के दक्षिणी भाग की तरफ चक्रवात की रेखा दक्षिण-पश्चिम बंगाल खाड़ी पर केंद्रित है।

राष्ट्रीय पर्यटन मेले से दूर रहा बंगाल
कोलकाता. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में चल रहे राष्ट्रीय स्तर के पर्यटन मेले में पश्चिम बंगाल का कोई अता-पता नहीं दिखा। पर्यटन मेले में देश के सभी राज्यों ने बढ़ चढ़ कर अपनी प्रस्तुति पेश की है। विश्व पर्यटन के मानचित्र पर पश्चिम बंगाल को शामिल करने का डंका पीटने वाली मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की उदासीनता स्पष्ट नजर आई। पूर्व प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद अधीर रंजन चौधरी गुरुवार को पर्यटन मेला गए। उन्हें इस बात की हैरानी रही कि राष्ट्रीय स्तर के मेले में पश्चिम बंगाल कहां है? उन्होंने कहा कि उत्सव और मेले का आयोजन करने वाली ममता बनर्जी की सरकार नई दिल्ली के इस मेले में कहां पिछड़ गई, समझ में नहीं आता।

जमालपुर में आत्यधुनिक रूट रिले इंटरलाकिंग

पूर्व रेलवे ने मालदा डिवीजन में जमालपुर में गुरुवार को अत्याधुनिक रूट रिले इंटरलाकिंग सिस्टम को चालू किया। इससे बढ़ती सुरक्षा के साथ ट्रेनों के तेजी से संचालन की सुविधा मिल सकेगी। पूर्व रेलवे के महाप्रबंधक हरेंद्र राव ने नई स्थापित आरआरआई प्रणाली के मार्गों और संकेतों के प्रावधान के पूर्ण निरीक्षण के बाद गुरुवार सुबह जमालपुर में आरआरआई केबिन का उद्घाटन किया। जमालपुर में रूट रिले इंटरलॉकिंग सिस्टम में 92 अंक, 141 सिग्नल, 6 बर्थिंग लाइन, 12 मार्शलिंग यार्ड लाइन, 7 वर्कमेन ट्रेन यार्ड लाइन, 7 बीमार लाइनें, 3 आरई साइडिंग लाइन, 2 सैलून साइडिंग लाइन, 2 ईंधन साइडिंग के साथ 525 सिग्नल रूट हैं। लगभग 45 करोड़ की परियोजना लागत के साथ यह काम हो रहा है। आरआरआई प्रणाली संचालन के समय को कम करेगी व एक बेहतर सिग्नलिंग सिस्टम प्रदान करेगी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो