script

सड़क हादसे मे 18 की मौत के बाद सरकार की खुली नींद

locationकोलकाताPublished: Nov 30, 2021 12:29:14 am

Submitted by:

Rabindra Rai

नदिया के हांसखाली में दर्दनाक दुर्घटना में 18 लोगों की मौत के बाद राज्य सरकार की नींद खुली है। राज्य सरकार ने राजमार्गों के किनारे स्थित सरकारी अस्पतालो में ट्रामा केयर सेंटर बनाने, दुर्घटना की आशंका वाले क्षेत्रों में पुलिस की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

सड़क हादसे मे 18 की मौत के बाद सरकार की खुली नींद

सड़क हादसे मे 18 की मौत के बाद सरकार की खुली नींद

कदम: राजमार्गों के पास बनेंगे ट्रामा केयर सेंटर
दुर्घटना संभावित इलाकों की पहचान और पुलिस की निगरानी बढ़ाई जाए
मुख्य सचिव की जिला प्रशासन के साथ वर्चुअल बैठक
कोलकाता. नदिया के हांसखाली में दर्दनाक दुर्घटना में 18 लोगों की मौत के बाद राज्य सरकार की नींद खुली है। राज्य सरकार ने राजमार्गों के किनारे स्थित सरकारी अस्पतालो में ट्रामा केयर सेंटर बनाने, दुर्घटना की आशंका वाले क्षेत्रों में पुलिस की निगरानी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं। जानकार सूत्रों के अनुसार राज्य के मुख्य सचिव हरिकृष्ण द्विवेदी ने सोमवार को कलक्टरों, पुलिस अधीक्षकों व परिवहन विभाग के अधिकारियों के साथ वर्चुअल बैठक की। जिसमें सड़क सुरक्षा के विभिन्न उपायों पर विस्तार से चर्चा की गई।

कोहरे के मौसम का ध्यान रखें
सूत्रों के अनुसार मुख्य सचिव ने जिला प्रशासन को राजमार्गों के किनारे स्थित सरकारी अस्पतालों में ट्रॉमा केयर सेंटर स्थापित किए जाने की पहल करने का निर्देश दिया। ऐसा होने पर सड़क दुर्घटना के शिकार लोगों को जल्द चिकित्सा मिल सकेगी। इसके साथ ही कोहरे के मौसम को देखते हुए पुलिस को निर्देश दिया गया कि वो निगरानी बढ़ाए। दुर्घटनाएं रोकने के लिए सेफ ड्राइव, सेव लाइफ अभियान को गति दें। दुर्घटना की आशंका वाले क्षेत्रों की मैपिंग कर वहां दुर्घटना रोकने के उपाय सुनिश्चित करें।

भाजपा उठा चुकी है सवाल
नेता प्रतिपक्ष शुभेन्दु अधिकारी ने दुर्घटना के बाद राज्य पुलिस प्रशासन पर सवाल उठाया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि जिलों में सड़क सुरक्षा के अमले का घनघोर संकट है। यातायात नियंत्रण की पूरी जिम्मेदारी सिविक वॉलेंटियरों पर आ गई है। जो वाहनों से वसूली में लगे रहते हैं।

मृतकों के परिजनों को सौंपे दो-दो लाख के चेक
– नदिया हादसा: मंत्री मल्लिक ने बंधाया ढांढस
कोलकाता. नदिया जिले में हुई सड़क दुर्घटना के एक दिन बाद राज्य सरकार ने पीडि़तों और घायलों के परिवारों को वित्तीय सहायता दी। सोमवार को राज्य के वन मंत्री ज्योतिप्रिय मल्लिक ने पीडि़तों के परिवारों को २ लाख रुपए के चेक सौंपे। मल्लिक ने कहा कि राज्य सरकार ने मृतकों के परिवारों के साथ खड़े होने का वायदा किया है। राज्य सरकार की ओर मृतकों के परिजनों को २ लाख रुपए और घायलों को ५० हजार रुपए की सहायता राशि दी गई है।

यह थी घटना
नदिया के हांसखली में स्टेट हाईवे पर शनिवार देर रात यात्रियों को ले जा रहा वाहन सड़क किनारे खड़े ट्रक से टकरा गया था। मौके पर ही १२ जनों की मौत हो गई थी। बाद में अस्पताल में और छह जने मारे गए थे। लोग वाहन से अर्थी ले जा रहे थे।

ट्रेंडिंग वीडियो