RSS समर्थक परिवार के बाद प.बंगाल में फिर एक की हत्या, नए सिरे से सियासत गरमाई

RSS समर्थक परिवार के बाद प.बंगाल में फिर एक की हत्या, नए सिरे से सियासत गरमाई
RSS समर्थक परिवार के बाद प.बंगाल में फिर एक की हत्या, नए सिरे से सियासत गरमाई

Ashutosh Kumar Singh | Updated: 12 Oct 2019, 07:51:08 PM (IST) Kolkata, Kolkata, West Bengal, India

  • मुर्शिदाबाद के जियागंज में आरएसएस समर्थक एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या को लेकर मचा बवाल अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि नदिया जिले का रानाघाट इलाके में एक जने की गोली मारकर हत्या कर दी गई...

 

कोलकाता
पश्चिम बंगाल (West bengal) में राजनीतिक हिंसा (Political violence) का दौर थमने का नाम नहीं ले रहा है। मुर्शिदाबाद के जियागंज में आरएसएस (RSS) समर्थक एक ही परिवार के तीन लोगों की हत्या (Murder) को लेकर मचा बवाल अभी ठंडा भी नहीं हुआ कि नदिया जिले का रानाघाट इलाके में एक जने की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हत्या की नई वारदात को लेकर राज्य में सियासत नए सिरे से गरमा गई है। भाजपा नेता कैलाश विजयवर्गीय ने ट्वीट कर कहा पश्चिम बंगाल में लोकतंत्र की रक्षा करते हुए भाजपा का एक और जांबाज कार्यकर्ता तृणमूल कांग्रेस की गुंडागर्दी की भेंट चढ़ गया। हबीबपुर पंचायत के भाजपा कार्यकर्ता हरलाल देवनाथ की ममता बनर्जी की पार्टी के गुंडों ने गोली मारकर हत्या कर दी। ये बलिदान निरर्थक नहीं जाएगा।
मृतक की पहचान हरलाल देवनाथ के रूप में हुई है। पेशे से वह मोदीखाना दुकानदार था। स्थानीय सूत्रों के अनुसार शनिवार सुबह हरलाल देवनाथ अपनी पत्त्नी के साथ दुकान पहुंचे थे। दुकान खोलने के तुरंत बाद दो हमलावर खरीदार बनकर दुकान पर पहुंचे और हरलाल को प्वाइंट ब्लैंक रेंज से गोली मार दी। घटना के संबंध में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई गई है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। समाचार लिखे जाने तक मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई थी।
भाजपा और तृणमूल कांग्रेस ने उसे अपना समर्थक बताया है। तृणमूल कांग्रेस के स्थानीय नेताओं का दवा है कि हरलाल देवनाथ उनकी पार्टी का समर्थक था। भाजपा नेता झूठा दावा कर रहे हैं। हालांकि हरलाल देवनाथ की पत्नी ने दोनों पार्टियों के नेताओं के दावे को झूठा बताया है। उसका कहना है कि उसके पति का किसी भी राजनीतिक पार्टी से कोई वास्ता नहीं था।
-------

5 दिन में 9 लोगों की हत्या
पश्चिम बंगाल में पिछले 5 दिनों के भीतर हत्या की यह नौवीं वारदात है। प्रदेश भाजपा के नेताओं का दावा है कि पिछले कुछ महीने में राज्य में उसके 81समर्थकों की हत्या की जा चुकी है और राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुप हैं।

Show More
खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned